Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IGMC शिमला और AIMSS चामियाना में 489 नए पदों पर भर्ती की मंजूरी, स्टाफ नर्सों के लिए निकली सबसे ज्यादा वैकेंसी

हिमाचल (Himachal News) में स्वास्थ्य से जुड़े भर्तियों का इंजतार कर रहे आवेदकों के लिए खुशखबरी है। इंदिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय (IGMC) शिमला और अटल इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सुपर स्पेशियलिटी (AIMSS) चमियाना में सरकार ने 489 पदों पर भर्ती की मंजूरी दी है। जिसमें सबसे ज्यादा कुल 400 स्टाप नर्सों के लिए वैकेंसी है। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दी है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 12 Aug 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
IGMC शिमला और AIMSS चामियाना में भर्तियां निकली हैं। (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। चिकित्सा क्षेत्र में डॉक्टरों और सहायक कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार ने इंदिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय (IGMC) शिमला और अटल इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सुपर स्पेशियलिटी चमियाना (AIMSS) चमियाना में विभिन्न श्रेणियों के 489 नए पदों का सृजन कर भरने की मंजूरी दी है।

इस पहल से जरूरतमंद लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित होंगी। इन पदों में सामान्य चिकित्सा में 10 पद, बाल रोग में 3, ऑर्थोपेडिक्स, आपातकालीन चिकित्सा और नेत्र विज्ञान में 2-2 पद और त्वचा विज्ञान और ईएनटी में 1-1 पद शामिल हैं।

टांडा में 462 पदों पर भर्ती

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि अटल इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सुपर स्पेशियलिटी चमियाना को यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, एंडोक्राइनोलॉजी और गैस्ट्रोएंटरोलॉजी में 1-1 नए पद भरे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने को प्राथमिकता दे रही है। आईजीएमसी शिमला के अलावा, सरकार डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय टांडा में भी विभिन्न श्रेणियों के 462 पदों को भर रही है।

400 स्टाफ नर्स की होगी भर्ती

प्रदेश सरकार ने विशेषज्ञ चिकित्सकों के अलावा पर्याप्त पैरामेडिकल और अन्य सहायक कर्मचारियों को भरने का भी निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इन पदों में 400 स्टाफ नर्स, 43 ऑपरेशन थियेटर सहायक, 11 नर्सिंग ऑर्डरली-सह-ड्रेसर, 2 आहार विशेषज्ञ, 1 फिजियोथेरेपिस्ट और 4 डेटा एंट्री ऑपरेटर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: बंद कमरे में राज्‍यपाल-मुख्‍यमंत्री की मुलाकात, कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति को लेकर चर्चा