Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कंगना रनौत ने मांगी माफी, कृषि कानूनों पर लिया यूटर्न; मंडी सांसद बोलीं- आई टेक माय वर्ड्स बैक...

बॉलीवुड अभिनेत्री और भाजपा सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के तीनों कृषि कानूनों को वापस लाने की मांग के बाद से विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच मंडी सांसद ने अपने इस बयान के लिए माफी मांग ली है। कंगना रनौत ने कहा कि अगर में बयान से किसी को बूरा लगा हो तो उसके लिए खेद है मैं अपने शब्द वापस लेती हूं।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 25 Sep 2024 12:00 PM (IST)
Hero Image
तीनों कृषि कानून पर दिए बयान के लिए कंगना ने माफी मांग ली है। फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

डिजिटल डेस्क, शिमला। भाजपा सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने तीनों कृषि कानून को फिर से लागू करने के लिए केंद्र सरकार से मांग की थी। कंगना के इस बयान के बाद से विवाद होने लगा है। विपक्षी नेता कंगना के इस बयान को लेकर लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे हैं।

हालांकि, कंगना ने अपने इस बयान के लिए माफी मांग ली है। मंडी सांसद ने कहा कि कृषि कानून को लेकर दिए गए बयान से अगर किसी को ठेस पहुंचा है तो वह अपने शब्द वापस लेती हैं।

क्या बोलीं कंगना?

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर वीडियो शेयर कर कहा कि पिछले कुछ दिनों में मीडिया ने मुझसे कृषि कानूनों को लेकर कई सवाल किए और मैंने ये सुझाव दिया कि किसानों को तीनों कृषि कानूनों को वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से निवेदन करना चाहिए। मेरी इस बात से बहुत सारे लोगों को निराशा हुई। 

कंगना ने कहा कि जब कृषि कानूनों को लागू किया गया था तो हम बहुत सारे लोगों ने उसका समर्थन किया था। लेकिन बड़ी ही संवेदनशीलता और सहानुभूति से हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिए थे। ऐसे में हम सब कार्यकर्ताओं का कर्तव्य बनता है कि हम उनके शब्दों की गरिमा रखें। 

यह भी पढ़ें-  'मुझे पता है इसके बाद मेरा विरोध होगा', कंगना ने सरकार से की तीनों कृषि कानूनों को वापस लाने की मांग

कंगना ने आगे कहा कि मुझे ये बात भी ध्यान रखनी होगी कि मैं अब एक कलाकार ही नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता भी हूं और मेरे ओपिनियन अपने नहीं होने चाहिए। पार्टी का स्टैंड होना चाहिए, तो अगर मैंने अपने शब्दों से और अपने सोच से किसी को निराश किया है, तो मुझे खेद रहेगा। मैं अपने शब्द वापस लेती हूं। 

कृषि कानूनों को लेकर कंगना ने क्या कहा था?

मंडी सांसद ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि उन्हें पता है कि उनके इस बयान के बाद से विरोध होगा। लेकिन फिर भी उनका मानना है कि देश के किसानों को तीनों कृषि कानूनों को फिर से वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह करना चाहिए। उन्होंने कहा था कि देश के विकास में किसानों की अहम भूमिका है और वो किसानों का दर्द समझती हैं।

कंगना के बयान पर भाजपा का स्टैंड

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के बयान के बाद से पूरे देश में उनका विरोध हो रहा है। मंडी सांसद के बयान को लेकर विपक्षी नेता लगातार हमला बोल रहे हैं। कंगना के बयान के बाद भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर वीडियो शेयर कर कहा कि भाजपा सांसद कंगना रनौत द्वारा दिया गया एक बयान सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

यह बयान उन तीन कृषि कानूनों से संबंधित है, जिन्हें भाजपा सरकार ने रद्द कर दिया था। ऐसे में, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह बयान यह कंगना रनौत के व्यक्तिगत विचारों को दर्शाता है। उनका यह बयान भाजपा के विचारों को प्रतिबिंबित नहीं करता है।

यह भी पढ़ें- 'कंगना ने किसानों का किया अपमान', AAP ने मंडी सांसद पर बोला हमला, कहा- जानबूझकर भाजपा दिलवा रही भड़काऊ बयान