Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kangana Ranaut: चंडीगढ़ एयरपोर्ट घटना के बाद कंगना रनौत की हिमाचल पुलिस से अपील, पत्र लिखकर मांगी सुरक्षा

मंडी से सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुई घटना के बाद अब प्रदेश पुलिस को पत्र लिखा है। उन्‍होंने सुरक्षा देने की अपील की है। सांसद कंगना रनौत को अभी कोई सुरक्षा नहीं मिली है। सांसद पद की शपथ लेने के बाद ही सुरक्षा मुहैया करवाई जाती है। निर्धारित नियमों के अनुसार एक सांसद को दो पीएसओ यानी निजी सुरक्षा कर्मी उपलब्ध करवाने का प्रावधान है।

By Yadvinder Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 07 Jun 2024 06:41 PM (IST)
Hero Image
Kangana Ranaut: चंडीगढ़ एयरपोर्ट घटना के बाद कंगना रनौत की हिमाचल पुलिस से अपील (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। हिमाचल प्रदेश के मंडी की सांसद व अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के साथ चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की महिला जवान द्वारा थप्पड़ मारे जाने के बाद कंगना ने सुरक्षा की मांग की है। इस संबंध में प्रदेश पुलिस को पत्र लिखा है और सुरक्षा मुहैया करवाने को कहा है।

सांसद पद की शपथ लेने के बाद ही दी जाएगी सुरक्षा

सांसद कंगना रनौत को अभी कोई सुरक्षा नहीं मिली है। सांसद पद की शपथ लेने के बाद ही सुरक्षा मुहैया करवाई जाती है। निर्धारित नियमों के अनुसार एक सांसद को दो पीएसओ यानी निजी सुरक्षा कर्मी उपलब्ध करवाने का प्रावधान है।

मंडी की सांसद ने की ये अपील

मंडी की सांसद ने प्रदेश पुलिस को पीएसओ उपलब्ध करवाने के लिए कहा है। अभी कंगना रनौत दिल्ली में हैं और दिल्ली से वापिस लौटने के बाद उन्हें पीएसओ उपलब्ध करवाया जाएगा। हालांकि कंगना ने निजी सुरक्षा कर्मी भी रखा हुआ है। प्रदेश में लोकसभा चुनाव और प्रचार के दौरान भी ये सुरक्षा कर्मी उनके साथ था।

प्रदेश पुलिस महानिदेशक डॉ. अतुल कुमार ने बताया कि कंगना की तरफ से पत्र आया है जिसमें सुरक्षा मांगी गई है। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर मामला हुआ है और वहां की पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है।

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुई थी ये घटना 

बीते दिन चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर मंडी सांसद कंगना रनौत के साथ महिला CISF जवान ने बदसलूकी की थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये खबर आग की तरह फैल गई। इसके साथ ही कंगना ने कहा कि महिला CISF जवान ने उनको थप्पड़ भी मारा। इसके बाद कंगना ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करते हुए घटना की पूरी जानकारी दी। इसके बाद ही जहां कुछ लोग कंगना के समर्थन में आए तो कुछ महिला CISF जवान के पक्ष में भी उतरे। 

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: 'भाजपा नेता को पता ही नहीं क्‍या होती है नैतिकता...', प्रतिभा सिंह का जयराम ठाकुर पर तीखा हमला