Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: KBC से मिले फेम को सामाजिक कार्यों में लगा रहे अरूणोदय, 15 अगस्त पर हिमाचल सरकार करेगी सम्मानित

अरूणोदय शर्मा कौन बनेगा करोड़पति से मिले फेम का इस्तेमाल सामाजिक कार्यों में कर रहे हैं। जिसको देखते हुए हिमाचल सरकार ने अरूणोदय को सम्मानित करने जा रही है। राज्य सरकार 15 अगस्त को देहरा में होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में विशिष्ट पुरस्कार से नवाजेगी। गौरतलब हो कि हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शिमला दौरे पर अरूणोदय ने उनसे मुलाकात की थी।

By Rohit Sharma Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 13 Aug 2024 09:48 PM (IST)
Hero Image
KBC फेम अरूणोदय शर्मा को राज्य सरकार करेगी सम्मानित। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। 2021 में 'कौन बनेगा करोड़पति' से मशहूर हुए शिमला के अरूणोदय शर्मा को राज्य सरकार ने विशिष्ट पुरस्कार से नवाजेगी। 15 अगस्त को देहरा में होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में राज्य सरकार द्वारा अरूणाोदय को यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

कोटखाई के बागी गांव के रहने वाले अरूणोदय शर्मा को पिता जगदीश शर्मा ने बताया कि अरूणोदय शर्मा ने कौन बनेगा करोड़पति से मिले फेम को सामाजिक कार्यों में प्रयोग किया। अरूणादय शर्मा ने कौन बनेगा करोड़पति शो के बाद केंद्रीय चुनाव आयोग की तरफ से मतदान की अपील की।

यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगों से की अपील

वहीं, सड़क सुरक्षा पर आधारित परिवहन विभाग की एक लघु फिल्म वीडियों में भाग लिया और यातायात नियमों का पालने करने की अपील की। जल शक्ति विभाग की तरफ से भी अरूणोदय ने जल संरक्षण करने के लिए लोगों से अपील की। अरूणोदय की अपील प्रदेश के लाखों लोगों तक पहुंची और लोगों को जागरूक किया।

यह भी पढ़ें: Agneepath Bharti 2024: सेना भर्ती के फिजिकल टेस्ट का एडमिट कार्ड जारी, उम्मीदवार इन दस्तावेजों को रखें तैयार

वर्ष 2023 में हिमाचल प्रदेश विधानसभा में हुई बाल संसद में अरूणोदय ने सामाजिक न्याय एवं आधिकारित विभाग के मंत्री की भूमिका निभाई थी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय भी अरूणोदय के यह प्रयास जारी रहेंगे।

इतना ही नहीं वर्ष 2023 में जन्मदिन पर हुए कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में अभिताभ बच्चन ने दोबारा से अरूणोदय को याद किया। उन्होंने कहा कि अरूणोदय के प्रयास न सिर्फ उन्हें बल्कि समाज के अन्य बच्चों को भी प्रेरित कर रहे हैं कि वह बुरी आदतों में न पड़कर अपने सपनों का साकार करें।

विशेष बच्चों की स्वास्थ्य सुविधाओं पर राष्ट्रपति को पत्र

मई महीने में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शिमला दौरे के दौरान राष्ट्रपति ने भी अरूणोदय से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। इस दौरान अरूणोदय राष्ट्रपति से भी मिले थे। उन्होंने इस दौरान राष्ट्रपति को एक मांग पत्र भी सौंपा था।

मांग पत्र में उन्होंने कहा था कि हिमाचल में विशेष वर्ग के बच्चों के लिए अच्छी शैक्षणिक और स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं है। यह सुविधाएं लोगों को प्रदान की जानी चाहिए। इस बारे में राष्ट्रपति भवन से अरूणोदय के माता-पिता को भी पत्र आया है और राष्ट्रपति भवन से संबंधित विभागों को भी पत्र भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: सुक्खू सरकार ने 27 तहसीलदारों का किया तबादला, पढ़ें किसे कहां मिली तैनाती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर