Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: नकली दवाइयों के सरगना की बढ़ी मुश्किलें, मोहम्मद इदरीश को भेजा गया पांच दिन की रिमांड पर

Himachal News नकली दवाओं के मुख्य सप्लायर मोहम्मद इदरीश को शुक्रवार को नालागढ़ कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से उसे पांच दिन के रिमांड पर भेजा दिया है। पुलिस द्वारा पूछताछ में नकली दवाओं के संबंध में कई अहम खुलासे हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 17 Jun 2023 08:09 AM (IST)
Hero Image
मोहम्मद इदरीश को भेजा गया पांच दिन की रिमांड पर (फाइल फोटो)

बद्दी, जागरण संवाददाता। नकली दवाओं के मुख्य सप्लायर मोहम्मद इदरीश को शुक्रवार को नालागढ़ कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से उसे पांच दिन के रिमांड पर भेजा दिया है। राज्य दवा नियंत्रक विभाग द्वारा अब आरोपित से गहनता से पूछताछ की जाएगी। पूछताछ में कंई बड़े खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है। अब तक जांच में सामने आया है कि सुनियोजित ढंग से बद्दी के ओमेक्स अपार्टमेंट में रहने वाला मोहम्मद इदरीश पूरे देश में नकली दवांओं की सप्लाई करता था।

पुलिस को मिले कई अहम सबूत

ड्रग विभाग ने अपनी जांच में पाया था कि मोहम्मद इदरीश के ससुर ने बद्दी ओमेक्स में तीन फ्लैट खरीदे हैं जिसमें से एक फ्लैट में मोहम्मद इदरीश पत्नी व बच्चे के साथ रहता था। सुसर के निधन के बाद उसी फ्लैट से सारी गतिविधियां संचालित करता है। ड्रग विभाग को अब गिरफ्तारी के बाद इदरीश से नकली दवाईयों के कई अहम सबूत मिलने की संभावना है।

पांच दिन की रिमांड पर इदरीश

पूछताछ में मुख्य सरगना के संदेहास्पद कारनामों का खुलासा भी हो सकेगा। वहीं, दूसरी ओर प्रांतीय ड्रग कंट्रोलर नवनीत मरवाहा ने बताया कि अदालत ने मुख्य आरोपी मोहम्मद इदरीश को पांच दिन का रिमांड पर भेजा है। गौरतलब है कि बीते दिनों ही राज्य दवा नियंत्रक प्राधिकरण ने ट्राइजल फॉर्मूलेशन के नकली दवा मामले में सात महीनों से फरार चल रहे रॉ मटीरियल सप्लायर मोहम्मद इदरीश को धर दबोचने में सफलता हासिल की थी। उन्होंने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। मोहम्मद इदरीश व पिपली नायक जिला रामपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। करीब छह महीने से पुलिस व विभाग उसकी तलाश कर रहे थे।

मोहित और इदरीश मिलकर करते थे नकली दवाओं का व्यापार

नंवबर 2022 में राज्य दवा नियंत्रक विभाग ने ट्राइजल फार्मा बद्दी से बड़ी मात्रा में नकली दवाएं बरामद की थी। इस मामले में पुलिस की सहायता से विभाग ने कंपनी के मालिक आगरा निवासी मोहित बंसल को गिरफ्तार किया था। मोहित बंसल यहां से नकली दवाएं आगरा भेजता था। मोहित बंसल के साथ पूरे कारोबार को इदरीश ही नियंत्रित करता था और उसको कच्चा माल भी उपलब्ध करवाता था। वह ओमेक्स कालोनी बद्दी में रहता था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर