Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Murder Case: शिमला में आज भी हड़ताल पर डॉक्टर, ओपीडी सेवाएं ठप्प; इमरजेंसी वाले मरीजों को हो रहा इलाज

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में डॉक्टर रेप-मर्डर मामले को लेकर शिमला में सोमवार को भी डॉक्टर हड़ताल पर रहे। शहर के सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं ठप्प रहीं। केवल इमरजेंसी वाले मरीजों का इलाज किया गया। ओपीडी बंद होने से मरीज काफी ज्यादा परेशान नजर आए। हड़ताल पर बैठे डॉक्टर पीड़िता को न्याय देने और प्रदेश के सभी अस्पातालों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

By Shikha Verma Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 19 Aug 2024 12:26 PM (IST)
Hero Image
शिमला में सोमवार को भी हड़ताल पर रहे डॉक्टर। (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल की राजधानी शिमला के सभी सरकारी अस्पतालों में सोमवार को भी ओपीडी बंद रहा। डॉक्टरों ने कोलकाता में महिला चिकित्सक के साथ बलात्कार के बाद हत्या को लेकर अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद रखा है।

शहर के रिपन, केएनएच में भी मरीजों को ओपीडी में कोई भी डॉक्टर नहीं मिला। इसके कारण अस्पताल में आने वाले मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अस्पताल में हड़ताल के दौरान मरीजों को आपातकालीन सेवाएं और आपातकालीन ऑपरेशन भी किए जा रहें है।

अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ाने की मांग

वहीं, अस्पताल में मरीजों के रूटीन ऑपरेशन नहीं किए जा रहें है। आईजीएमसी रेजिडेंट डॉक्टर और मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल की प्रशिक्षु डॉक्टर को न्याय दिलाने और निष्पक्षता से जांच की मांग की है। इसके अलावा केंद्रीय स्तर पर डॉक्टरों की सुरक्षा का कानून लाने की मांग की गई है। प्रदेश के अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ाने की भी मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Case: स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर आज मरीजों का इलाज करेंगे AIIMS के डॉक्टर्स; बंगाल गवर्नर ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

आईजीएमसी रेजिडेंट यूनियन के अध्यक्ष डॉक्टर हरी मोहन ने बताया था कि सोमवार को अस्पताल में सिर्फ आपातकालीन सेवाएं प्रदान की जाएगी। इसके अलावा अस्पताल में मरीजों को ओपीडी में सुविधा प्रदान नहीं की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में सिर्फ आपातकालीन मरीजों के ही ऑपरेशन किए जाएंगे। अस्पताल में किसी प्रकार के रूटीन ऑपरेशन नहीं होंगे।

सेमिडकोट के अध्यक्ष डॉ. बलबीर वर्मा ने कहा था कि सीनियर डॉक्टर वार्डो और आईसीयू में दाखिल मरीजों का इलाज करेंगे। अस्पताल में सोमवार को ऑपरेशन और ओपीडी नहीं चलेगी। अस्पताल में मरीजों को सिर्फ आपातकालीन सेवाएं प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Murder Case: BJP नेता के खिलाफ पुलिस का एक्शन, दो डॉक्टरों को भी किया तलब