Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Weather: प्रदेश के कुछ इलाकों में हो सकती है हल्की बारिश, सुबह-शाम बढ़ेगी ठंड

Himachal Weather हिमाचल प्रदेश में आज भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। जिस कारण सुबह और शाम को ठंड बढ़ जाएगी। वहीं आगामी दिनों में न्यूनतम तापमान में कमी आने की संभावना है। मौसम अनुकूल होने के साथ ही पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो रहा है जिससे पर्यटन क्षेत्र में भी आर्थिक लाभ हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 07:51 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

राज्य ब्यूरो, शिमला: हिमाचल प्रदेश में आज कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही अधिकतर इलाकों में मौसम साफ रहेगा। इसके साथ ही अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और निकटवर्ती- पश्चिमी मध्य भारत के कुछ और हिस्सों से दक्षिण पश्चिमी मॉनसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही है।

प्रदेश के कुछ स्थानों में हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है जबकि अधिकतर स्थानों पर मौसम के साफ रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का हल्का असर है। प्रदेश में शनिवार को खिली धूप के साथ दिन की शुरुआत हुई और दोपहर बाद शिमला सहित कुछ एक स्थानों पर बादल आने की संभावना बनी हुई है। शिमला सहित साथ लगते स्थानों पर हल्की वर्षा भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Himachal News: एक्शन मोड में CM सुक्खू, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के अवैध कब्जे पर होगी कार्रवाई

सुबह और शाम बढ़ेगी ठंड

प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई विशेष अंतर नहीं आया है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आने का अनुमान है। सुबह और शाम ठंड और बढ़ेगी। शिमला की अपेक्षा सुंदरनगर में न्यूनतम तापमान में मामूली सी कमी आई है। जबकि सोलन में 0.8 डिग्री कम दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: Dharamshala Mayor Election की उल्टी गिनती शुरू, इस दिन होंगे चुनाव; प्रत्याशियों की बढ़ी धुकधुकी