Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahatma Gandhi: पुण्‍यतिथि पर CM सुक्‍खू और राज्‍यपाल ने गांधीजी को किया याद, पुष्‍पांजलि अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

Mahatma Gandhi Death Anniversary 2024 महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि पर हिमाचल के मुख्‍यमंत्री सुक्‍खू और राज्‍यपाल ने उन्‍हें याद किया है। राज्‍यपाल ने कहा कि महात्‍मा गांधी ने भारत के स्‍वतंत्रता संग्राम का नेतृत्‍व किया है। साथ ही दुनिया को अहिंसा की ताकत दिखाई। वहीं मुख्‍यमंत्री सुक्‍खू ने कहा कि माहत्‍मा गांधी के नेतृत्व और अहिंसा के प्रति समर्पण ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

By Agency Edited By: Himani Sharma Updated: Tue, 30 Jan 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
पुण्‍यतिथि पर CM सुक्‍खू और राज्‍यपाल ने गांधीजी को किया याद (फाइल फोटो)

पीटीआई, शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू और राज्‍यपाल शिव प्रताप शुक्‍ला ने महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। राज्‍यपाल ने कहा कि महात्‍मा गांधी ने भारत के स्‍वतंत्रता संग्राम का नेतृत्‍व किया है। साथ ही दुनिया को अहिंसा की ताकत दिखाई। गांधीजी का सत्य और अहिंसा का संदेश कहीं अधिक प्रासंगिक है।

स्‍वतंत्रता संग्राम में गांधीजी की अहम भूमिका: सुक्‍खू

शुक्‍ला ने आगे कहा कि दुनिया के सबसे बड़े अहिंसक आंदोलन में से एक का नेतृत्व करने और दुनिया को अहिंसा की ताकत दिखाने के लिए पूरा देश उनका आभारी है।

वहीं मुख्‍यमंत्री सुक्‍खू ने गांधीजी को याद करते हुए कहा कि माहत्‍मा गांधी के नेतृत्व और अहिंसा के प्रति समर्पण ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने नागरिकों से गांधीजी के आदर्शों से प्रेरणा लेने और उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि के रूप में अपने जीवन में शामिल करने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'आपदा में केंद्र सरकार ने की भरपूर मदद', अनुराग ठाकुर ने PM मोदी की सराहना की

रिज मैदान में किए पुष्‍प अर्पित

दोनों ने शिमला के रिज पर गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित की। बात दें 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्य तिथि है और इसे शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर दो मिनट का मौन रखा गया और देशभक्ति गीत गाए गए।

यह भी पढ़ें: सुक्खू के एक साल का कार्यकाल नाकामियों का दस्तावेज, हिमाचल में बिहार जैसी स्थिति से इनकार नहीं : जयराम ठाकुर