Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla News: शिमला के इंजनघर में लगी भीषण आग, हादसे में बुरी तरह झुलसा शख्स, घर का सामान जलकर राख

Shimla Engine house fire शिमला में संजौली के इंजनघर में बीती रात 11 50 बजे भीषण आग लग गई। आग उस दौरान लगी जब मकान में रह रहे लोग सो रहे थे। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां मौके पर पहुंची और उन्होंने आग पर काबू पाया। आगजनी में जाखू पुत्र नर बहादुर नेपाली उम्र करीब 35/40 साल बुरी तरह से झुलस गया था।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 08 Dec 2023 12:06 PM (IST)
Hero Image
शिमला के इंजनघर में लगी भीषण आग

जागरण संवाददाता, शिमला। Shimla Engine house fire: शिमला में संजौली के इंजनघर में बीती रात 11: 50 बजे भीषण आग लग गई। आग उस दौरान लगी जब मकान में रह रहे लोग सो रहे थे।

आग लगने की सूचना मिलते ही चारों ओर हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत माल रोड़ तथा छोटा शिमला से फायर टेंडर को सूचन दी। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां मौके पर पहुंची और उन्होंने आग पर काबू पाने की कोशिश की।

आग में झुलसा शख्स

फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने रात करीब 1:00 बजे तक आग को बुझा दिया था। आग की लपटों को देख के लोगो मे हड़कंप मच गया ओर लोग भी आग को बुझाने लगें। जिससे आग फैले न ओर अन्य भवन को लपेटे में न ले।

इस आगजनी में जाखू पुत्र नर बहादुर नेपाली उम्र करीब 35/40 साल बुरी तरह से झुलस गया था। उसे फौरन आईजीएमसी शिमला में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। हालत नाजुक होने के चलते पीड़ित को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया है।

यह भी पढ़ें- आपदा और सुख आश्रय के बीच एक वर्ष: चुनैतियों से भरा रहा साल फिर भी चमकी सुक्खू सरकार; OPS लागू करने सहित कई काम किए पूरे

आग लगने के कारणों का नहीं चला पता

आग लगने का कारण तथा आग से हुए नुकसान का संबंधित विभाग द्वारा आंकलन करने के उपरांत बताया जा सकता है।

पुलिस मामले में जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि इस इंजन घर में 15 कमरे थे जिसमें किराएदार रहते थे उनके घर का सामान जलकर राख हो गया है। आधी रात लगी इस आग में लोग अपना सामान भी बाहर नहीं निकाल पाए जिससे कई परिवारों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather: ठंड दिखाएगी तेवर! तीन बाद बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी