Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: लोकसभा चुनावों में हार के कारणों पर मंथन शुरू, रजनी पाटिल बोलीं- हाईकमान को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

Himachal News हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनावों में हार मिलने के बाद कांग्रेस के उम्‍मीदवारों की मीटिंग शुरू हो गई है। दो सदस्यीय समिति शिमला पहुंच गई है। समिति में पूर्व सांसद पी एल पुनिया व सांसद रजनी पाटिल शामिल है। 15 और 16 जुलाई को सभी प्रत्‍याशियों के साथ वन टू वन मीटिंग की जाएगी। इसके बाद सारी रिपोर्ट हाईकमान को भेजी जाएगी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 15 Jul 2024 12:03 PM (IST)
Hero Image
मंथन के लिए दो सदस्यीय समिति पहुंची शिमला

जागरण संवाददाता, शिमला। लोकसभा चुनावों में प्रदेश की चारों सीटों पर मिली हार के कारणों पर मंथन शुरू हो गया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार के कारणों व विश्लेषण के लिए गठित दो सदस्यीय समिति शिमला पहुंच गई है।

समिति में पूर्व सांसद पी एल पुनिया व सांसद रजनी पाटिल शामिल है। दोनों ने सुबह पहले समन्वय समिति के नेताओं के साथ बैठक की। इसमें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, कौल सिंह ठाकुर, रामलाल ठाकुर सहित कुछ अन्य नेता मौजूद रहें।

वन टू वन होगी बैठक

पहले मंडी संसदीय क्षेत्र से रहें पार्टी प्रत्याशी के साथ बैठक होगी। वन टू वन यह बैठक होगी। मंडी संसदीय के मंत्रियों, सीपीएस व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी कांग्रेस विधायकों, विधानसभा के प्रत्यशियों के साथ बैठक के बाद मंडी जिला के सभी जिलाध्यक्षों के साथ बैठक होगी।

पार्टी प्रत्‍यशियों के साथ होगी बैठक

दोपहर 3 बजे से सांय 5 बजे तक पहले हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी के साथ बैठक होगी। बाद में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के मंत्री,सीपीएस व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक के बाद हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सभी पार्टी विधायकों, विधानसभा में पार्टी प्रत्यशियों के बाद जिलाध्यक्षों के साथ बैठक होगी।

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: 'स्टार्टअप की गारंटी कहां गई, कितने युवाओं को मिला लाभ?' जयराम ने कांग्रेस की गारंटियों पर उठाए सवाल

16 जुलाई को सुबह 10 बजे से 1 बजे के मध्य पहले कांगड़ा लोकसभा के रहें पार्टी प्रत्याशी के बाद कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के मंत्री,सीपीएस व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों, कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सभी कांग्रेस विधायकों,विधानसभा में पार्टी प्रत्यशियों के बैठक के बाद सभी जिलाध्यक्षों के साथ बैठक होगी।

सभी नेताओं क जानी जागी राय

रजनी पाटिल ने कहा कि दो दिनों तक सभी नेताओं के साथ बैठक कर उनकी राय जानी जाएगी। उसके बाद रिपोर्ट तैयार होगी जिसे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खरगे को सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके पास उत्तराखंड व दिल्ली का जिम्मा भी है। दिल्ली में बैठक हो चुकी है। इसके बाद वे उत्तराखंड जाएगी।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'हिमाचल के लोग ही कर पाएंगे होम स्टे का संचालन, गैर हिमाचली को...', विक्रमादित्य सिंह का बड़ा बयान