Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: प्रधानमंत्री इस बार हिमाचल में जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे, जानें कब-कब PM मोदी जवानों के साथ रहे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in Himachal) रविवार को सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाने के लिए हिमाचल के लेप्चा पहुंचे। 2014 में सत्ता में आने के बाद से मोदी दिवाली मनाने के लिए सैन्य सुविधाओं का दौरा करते रहे हैं। प्रधानमंत्री ने साल 2014 में सियाचिन तो 2015 में पंजाब के अमृतसर साल 2016 में हिमाचल में तो वहीं 2017 में कश्मीर में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी।

By AgencyEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 12 Nov 2023 11:36 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री इस बार हिमाचल प्रदेश में जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली

लेप्चा,पीटीआई। (PM Modi in Himachal) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे। 2014 में सत्ता में आने के बाद से मोदी दिवाली मनाने के लिए सैन्य सुविधाओं का दौरा करते रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा

प्रधानमंत्री ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''हमारे बहादुर सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे.'' इससे पहले, उन्होंने लोगों को दिवाली की बधाई दी और उनके सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य की कामना की।

कब-कब PM मोदी ने जवानों के साथ मनाई दिवाली

प्रधानमंत्री ने साल 2014 में सियाचिन ग्लेशियर में, वर्ष 2015 में पंजाब के अमृतसर में, वर्ष 2016 में हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में और वर्ष 2017 में कश्मीर के गुरेज में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी। इसके बाद वर्ष 2018 में प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के केदारनाथ में।

यह भी पढ़ें: Mandi News: फॉरेक्स ट्रेडिंग के पांचों मुख्य शातिरों ने जीरकपुर-खरड़ में खरीदी करोड़ों की संपत्ति, तीन दुबई फरार

वर्ष 2019 में जम्मू संभाग के राजौरी में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। प्रधानमंत्री ने वर्ष 2020 में दिवाली राजस्थान के जैसलमेर में मनाई, वर्ष 2021 में राजौरी जिला के नौशहरा और वर्ष 2022 में करगिल में दिवाली मनाई थी।

यह भी पढ़ें: Mandi News: अब ढांगू में नहीं बनेगा अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी का कैंपस, इसके पीछे ये है बड़ी वजह; जानें