Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: खुशखबरी! अब राष्ट्रपति आवास घूमना होगा आसान, HRTC ने यात्रियों के लिए शुरू की फ्री बस सेवा

शिमला में राष्‍ट्रपति आवास घूमना आसान हो गया है। एचआरटीसी ने यात्रियों के लिए फ्री बस सेवा (Free Bus Service For Passengers) शुरू की है। अगले हफ्ते से यह सुविधा शुरू होने जा रही है। इस सप्‍ताह से ट्रायल सेवा शुरू हो चुकी है। राष्ट्रपति आवास भवन के प्रबंधक संजू डोगरा ने बताया कि शुक्रवार से औपचारिक शुरुआत की है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 27 Jul 2024 12:47 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रपति आवास भ्रमण के लिए निश्शुल्क बस सेवा शुरू

जागरण संवाददाता, शिमला। राजधानी शिमला से छराबड़ा यानी राष्ट्रपति आवास के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की निश्शुल्क बस सेवा शुरू हो गई है। पहले दिन हालांकि कम यात्री थे, लेकिन शहर के लोगों व सैलानियों में इसके लिए उत्साह है। जानकारी मिलने के बाद अब बस में अधिक यात्री होने की उम्मीद है।

कोई भी व्‍यक्ति इस सुविधा का ले सकता है लाभ

सैलानियों सहित कोई भी व्यक्ति राष्ट्रपति आवास का भ्रमण करने के लिए इस सुविधा का लाभ ले सकता है। वीरवार को इस बस का ट्रायल किया गया था। शुक्रवार सुबह 10 बजे शिमला के लिफ्ट से छराबड़ा चौक तक बस पर्यटकों व स्थानीय लोगों को लेकर गई।

शनिवार और रविवार को भी यह सेवा जारी रहेगी। इस बस में एक बार 30 यात्रियों को ले जाने की क्षमता है। हर दिन बस करीब तीन चक्कर लगाएगी। इस सप्ताह ट्रायल के तौर पर बस सेवा शुरू की गई है।

तीन माह तक मिलेगी सुविधा

अगले सप्ताह से बस का पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा। तीन माह तक यह सुविधा मिलेगी। इसके बाद तय होगा कि किराया लेना है या नहीं। राष्ट्रपति आवास भवन के प्रबंधक संजू डोगरा ने बताया कि शुक्रवार से औपचारिक शुरुआत की है। ढली मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद शर्मा के साथ परिवहन निगम के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut: संसद में कंगना ने उठाया BJP के ड्रीम प्रोजेक्‍ट का मुद्दा, मंडी के लिए मांगा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

49 मिनट में पूरा किया सफर

इस इलेक्ट्रिक बस में पहले दिन जानकारी के अभाव में यात्री अधिक नहीं रहे। बस छराबड़ा तक 49 मिनट में पहुंची। कोई दिल्ली तो कोई चंडीगढ़ से आया सैलानी राष्ट्रपति आवास देखने के लिए पहुंचा था। अभी बस को सप्ताह में तीन चलाने की योजना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर