Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla News: अब शिमला में ऑनलाइन दिखेगी बसों की टाइमिंग, निजी और HRTC का विवाद होगा खत्म

शिमला में अब बसों की समय सारिणी ऑनलाइन दिखेगी। एचआरटीसी व निजी बसों के चालक ऑनलाइन ही बसों की टाईमिंग देख सकेंगे। इससे निजी और सरकारी बसों का विवाद खत्म हो जाएगा। परिवहन विभाग ने बसों की समय सारिणी को ऑनलाइन लेने के लिए निजी व एचआरटीसी बसों का सारा रिकार्ड एकत्र कर लिया है। आम लोगों को भी बसों की टाईमिंग ऑनलाइन मिलने से सुविधा होगी।

By Rohit Sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 01 Sep 2024 03:21 PM (IST)
Hero Image
निजी और एचआरटीसी बस चालक ऑनलाइन देख सकेंगे टाइमिंग (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। राजधानी शिमला में अब बसों की समय सारिणी ऑनलाइन दिखेगी। एचआरटीसी व निजी बसों के चालक ऑनलाइन ही बसों की टाइमिंग देख सकेंगे। शहर में आए दिन निजी और सरकारी बसों में टाइमिंग को लेकर विवाद होते रहते हैं। कई बार तो निजी और सरकारी बसों के चालकों व परिचालकों में मारपीट की नौबत भी आ जाती है।

ऑनलाइन टाइमिंग से खत्म हो जाएगी विवाद

बसों की टाइमिंग ऑनलाइन होने से अब निजी और सरकारी बसों का विवाद खत्म हो जाएगी। परिवहन विभाग ने बसों की टाइमिंग को ऑनलाइन करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। वहीं दूसरी ओर निजी बस मालिकों को अभी तक शहर में बस संचालन के लिए परमिट जारी किए गए थे, लेकिन टाइमिंग तय नहीं थी।

ऐसे में अब निजी बस मालिकों से भी टाइमिंग के लिए आवेदन मांगे गए हैं, कई बस मालिकों ने बसों की टाइमिंग के लिए आवेदन करना भी शुरू कर दिया है। परिवहन विभाग ने बसों की समय सारिणी को ऑनलाइन लेने के लिए निजी व एचआरटीसी बसों का सारा रिकॉर्ड एकत्र कर लिया है। बताया जा रहा है कि शहर में निजी बसों के करीब 100 से ज्यादा रूट हैं और एचआरटीसी के भी इतने ही रूट है।

यह भी पढ़ें- Himachal News: हिमाचल में 15 हजार पाने वाली ‘प्यारी बहनाओं’ को लौटानी होगी राशि, पढ़िए क्या है यह मामला

आम लोगों को भी मिलेगी सुविधा

बसों के रूट ऑनलाइन होने से शहर के आम लोगों को भी सुविधा मिलेगी। लोग घर बैठें बसों की टाइमिंग देख सकेंगे। बसों की टाइमिंग के हिसाब से ही लोग घरों से निकल सकते हैं। अभी तक बसों की टाइमिंग पता नहीं होने से लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

लोगों को काफी समय तक सड़कों पर खड़े होकर बसों का इंतजार करना पड़ता है। जिन रूटों पर एक या 2 बसें जाती है। उन रूटों पर लोगों को दिक्कतें ज्यादा आती है। कई बार बसें निकल जाती है और लोगों से सड़कों पर ही इंतजार करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें- Himachal: नेरचौक मेडिकल कॉलेज के प्रशिक्षु डॉक्टरों पर हमला, आधी रात मरीज बनकर आए बदमाशों ने की तोड़फोड़; एक दबोचा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर