Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: बीड़ बिलिंग में Paragliding Pre-World Cup हुआ शुरू, 33 देश के 186 पायलटों ने किया आवेदन

पैराग्लाइडिंग के लिए दुनिया भर में मशहूर हिमाचल प्रदेश की बीड़ बिलिंग घाटी में आज यानी वीरवार को क्रॉस कंट्री पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप की शुरूआत हो गई है। इस मौके पर हवन यज्ञ का आयोजन भी किया गया। इसका शुभारंभ मुख्य संसदीय सचिव एवं बैजनाथ क्षेत्र के विधायक किशोरी लाल के द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता के में अब तक 33 देश के 186 पायलटो ने आवेदन किया है।

By Shoyeb AhmedEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Thu, 26 Oct 2023 05:46 PM (IST)
Hero Image
बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप की हई शुरूआत

जागरण संवाददाता, बीड़ बिलिंग। पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व प्रसिद्ध हिमाचल प्रदेश की बीड़ बिलिंग घाटी में वीरवार को क्रॉस कंट्री पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप (Cross Country Paragliding Pre World Cup) शुरू हो गया।

इसका शुभारंभ मुख्य संसदीय सचिव एवं बैजनाथ क्षेत्र के विधायक किशोरी लाल ने किया। इस मौके पर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। पहले दिन किसी तरह का कोई टास्क नहीं हो पाया। पहले दिन प्रतिभागियों ने केवल ट्रायल उड़ाने भरी। इस प्रतियोगिता के लिए अभी तक 33 देश के 186 पायलटो ने अपना आवेदन किया है।

150 प्रतिभागियों को मिलेगी उड़ान की अनुमति

इसमें कार्यक्रम में केवल 150 प्रतिभागियों को ही उड़ान की अनुमति दी जाएगी। बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने बताया कि वीरवार शाम तक प्रतिभागियों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुबह से यहां पर प्री वर्ल्ड कप की उड़ाने होंगी। इसके लिए प्रतिभागियों को एक टास्क दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टर और ग्राउंड टीमें तैयार रहेगी।

हालांकि इस प्रतियोगिता का शुभारंभ पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली को करना था लेकिन एक बैठक में जाने के कारण वह उपस्थित नहीं हो पाए। प्रतियोगिता का समापन 2 नवंबर को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे।

ये भी पढ़ें- गौरवान्वित! मनाली की पर्वतारोही कृष्णा ठाकुर ने फतेह की स्विजरलैंड की Brighthorn Peak, स्वच्छता को लेकर दिया संदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर