Move to Jagran APP

परीक्षा पर चर्चा: देशभर के विद्यार्थियों से चर्चा करेंगे PM, हिमाचल के छह छात्रों का कार्यक्रम के लिए किया गया चयन

PM मोदी कल परीक्षा पे चर्चा के तहत देश भर के विद्यार्थियों के साथ चर्चा करेंगे। देशभर से छात्रों का चयन इसके लिए किया गया है। हिमाचल के 6 छात्रों का चयन भी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए किया गया है। परीक्षा पे चर्चा का सातवें संस्करण का आयोजन किया जा रहा है। पीपीसी 2024 का आयोजन 29 जनवरी 2024 को भारत मंडपम नई दिल्ली में आयोजित किया जायेगा।

By Anil Thakur Edited By: Nidhi Vinodiya Published: Sun, 28 Jan 2024 10:35 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jan 2024 10:35 PM (IST)
हिमाचल के छह छात्रों का PPC कार्यक्रम के लिए किया गया चयन

जागरण संवाददाता, शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत देश भर के विद्यार्थियों के साथ चर्चा करेंगे। देशभर से छात्रों का चयन इसके लिए किया गया है। हिमाचल के 6 छात्रों का चयन भी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए किया गया है। सोमवार को प्रधानमंत्री इन बच्चों के साथ संवाद करेंगे। समग्र शिक्षा के राज्य परियोजना निदेशक राजेश शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश की ओर से तीन छात्र परीक्षा पे चर्चा-2024 में भाग लेंगे।

परीक्षा पे चर्चा का सातवें संस्करण का आयोजन

इस साल परीक्षा पे चर्चा का सातवें संस्करण का आयोजन किया जा रहा है। पीपीसी 2024 का आयोजन 29 जनवरी 2024 को "भारत मंडपम, नई दिल्ली" में आयोजित किया जायेगा। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी छात्र-छात्राओं के साथ-साथ शिक्षक और अभिभावकों से चर्चा करेंगे और स्टूडेंट्स को परीक्षा में बेहतर करने के लिए टिप्स भी देंगे। इस कार्यक्रम में स्टूडेंट्स प्रधानमंत्री से प्रश्न भी पूछ सकेंगे और पीएम उनके प्रश्नों के उत्तर लाइव देंगे।

हर वर्ष आयोजित किया जा रहा प्रोग्राम 

आपको बता दें कि यह प्रोग्राम हर वर्ष आयोजित किया जा रहा है, जिसमें कई स्टूडेंट्स से प्रधानमंत्री से कुछ अहम सवाल पूछे गए हैं। हम यहां कुछ ऐसे ही प्रश्न और पीएम मोदी द्वारा दिए गए उनके उत्तरों को शामिल कर रहे हैं जिनको पढ़कर आप अपनी परीक्षा की तैयारी को तनावमुक्त कर सकते हैं और परीक्षा पे चर्चा में प्रश्न पूछने के तरीके को भी सीख सकते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.