Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'न्याय व्यवस्था से भरोसा उठ गया', पीएम मोदी के चीफ जस्टिस के घर जाने पर भड़के जगत सिंह नेगी

हिमाचल प्रदेश के बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के घर जाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इससे देश में न्याय व्यवस्था से लोगों का विश्वास उठेगा। नेगी ने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए एक बड़ा प्रश्न चिन्ह है। उन्होंने कंगना रनौत पर भी निशाना साधा।

By Anil Thakur Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 24 Sep 2024 03:44 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी के CJI के घर जाने पर जगत सिंह नेगी ने जताई आपत्ति

राज्य ब्यूरो, शिमला। बागवानी व राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के घर जाने पर आपत्ति जताई है। सचिवालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में नेगी ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए देश में न्याय व्यवस्था से विश्वास उठने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए अपने आप में एक बड़ा प्रश्न चिन्ह है। संविधान निर्माताओं ने जो लोकतांत्रिक प्रणाली को बनाए रखने के लिए व्यवस्था बनाई उसको प्रधानमंत्री ने छिन्न भिन्न कर दिया है।

पीएम मोदी के कार्यकाल में देश बर्बाद हो चुका है- नेगी

उन्होंने कहा कि लोगों का भरोसा अब न्याय व्यवस्था से भी उठ गया है। जगत सिंह नेगी ने कहा की कांग्रेस की गारंटियों पर प्रधानमंत्री ने खूब शोर मचाया। अब जम्मू कश्मीर और हरियाणा में उन्हीं गारंटियों के नाम बदलकर चुनाव में दे रहे हैं। नेगी ने कहा की 10 साल में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में देश बर्बाद हो चुका है। लोग अब समझ गए हैं और कांग्रेस पर भरोसा जाता रहे हैं। आगामी चुनाव में भाजपा की बुरी तरह से हार निश्चित है।

यह भी पढ़ें- Mid-Day Meal वर्करों के लिए बड़ी खबर, नहीं जाएगी नौकरी; हिमाचल सरकार सीनियर सेकेंडरी स्कूल में करेगी तैनाती

कंगना को सांसद चुनकर पछता रही मंडी की जनता

नेगी ने इस दौरान मंडी से लोकसभा सदस्य कंगना रनौत पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कंगना रनौत ने जो ब्यान दिया है वह दुर्भग्यपूर्ण है। ऐसे ब्यान की किसी अन्य से अपेक्षा भी नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि मंडी की जनता अब कंगना को अपना सांसद चुनकर अब पछता रही है। नेगी ने कहा कि जिस तरह का बयान एक सांसद से आया है वह किसी अनपढ़ व्यक्ति से भी नहीं आ सकता। ऐसे सांसद का चुनाव करना हमारी गलती थी। जगत सिंह नेगी ने कहा कि सही तर्कों से आलोचना होनी चाहिए पर इस तरह की मूर्खतापूर्ण बातों को आगे नहीं बढ़ना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 'मुझे पता है इसके बाद मेरा विरोध होगा', कंगना ने सरकार से की तीनों कृषि कानूनों को वापस लाने की मांग