Move to Jagran APP

कर्मचारियों को वेतन और पेंशन कहां से दे रही सुक्खू सरकार? जयराम ठाकुर ने खोला राज, CM ने EVM पर उठाए सवाल

हिमाचल सरकार को केंद्र सरकार से स्टेट टैक्स शेयर के 1479 करोड़ रुपये का एडवांस भुगतान मिला है जिससे वेतन और पेंशन का भुगतान हो पाया है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करना चाहिए और बार बार सहयोग न करने का आरोप लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

By Mukesh Kumar Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 13 Oct 2024 09:03 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: कर्मचारियों को वेतन और पेंशन कहां से दे रही सुक्खू सरकार?

जागरण संवाददाता, मंडी। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार दो बार समय से वेतन और पेंशन देने में नाकाम हुई। तीसरी बार भी ऐसे ही स्थिति आती लेकिन केंद्र सरकार द्वारा स्टेट टैक्स शेयर के 1479 करोड़ रुपये का एडवांस भुगतान कर दिया गया।

तभी मुख्यमंत्री आज यह कहने की स्थिति में है कि वह दिवाली के पहले प्रदेश में कर्मचारियों को वेतन दे सकते हैं।इसके बावजूद वह केंद्र सरकार को कोस रहे हैं। उन्होंने मंडी में पत्रकारों से बातचीत में कही।

मुख्यमंत्री को शिष्टाचार दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, स्वास्थ्य मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का आभार जताना चाहिए।

गंभीर आरोप लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए

इसके साथ ही केंद्र सरकार पर बार-बार सहयोग न करने का आरोप लगाने के लिए माफी भी मांगनी चाहिए। जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्ता में आने के बाद से ही कांग्रेस द्वारा हर दिन किसी न किसी प्रकार का झूठ बोला जाता है। इसे झूठ की सरकार कहना ही सही होगा।

सुक्खू सरकार अपनी हर नाकामी को केंद्र के ऊपर थोपना चाहती है। भाजपा नेताओं द्वारा हिमाचल का फंड रोकने का झूठ बोलती है।

भाजपा नेता हमेशा केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं

सच यह है कि हिमाचल प्रदेश को अधिक से अधिक सहयोग करने के लिए भाजपा के नेता हमेशा केंद्र सरकार से आग्रह करते रहते हैं। प्रदेश से किसी तरह का भी भेदभाव नहीं हो रहा है। प्रदेश में जो भी स्वास्थ्य का इंफ्रास्ट्रक्चर है ,उसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का बहुत बड़ा योगदान है। इसके बारे में मुख्यमंत्री के मुंह से एक शब्द भी न फूटना शर्मनाक है।

सीएम सुक्खू ने ईवीएम पर उठाए सवाल

वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से होने वाले चुनाव पर प्रश्न उठाए हैं। उनका सुझाव है कि वर्ष 2029 में संभावित एक देश, एक चुनाव मतपत्र पर होने चाहिए ताकि सभी तरह की शंकाएं दूर हो जाएं।

शिमला शहर के साथ लगते तारा माता मंदिर में निजी न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में उन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए।

'मीडिया छोटी सी बात को बड़ा बना देता है'

उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम में शंका वाले बयान पर कहा कि राजनीति में यदि शक नहीं होगा, तो लोकतंत्र कैसे मजबूत होगा। कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह के हाल में आए बयानों पर उनका कहना था कि वह युवा नेता हैं, उन्हें बोलने का पूर्ण अधिकार है। वह अभी सीख रहे हैं।

विक्रमादित्य के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैन होने पर पूछे प्रश्न पर मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। मीडिया छोटी सी बात को बड़ा बना देता है।

यह भी पढ़ें- Kullu Dussehra: भगवान रघुनाथ से मिलने आ रहे 332 देवी-देवता, रथ यात्रा से माहौल भक्तिमय; उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें