Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh polls: राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत पर प्रदेश अध्यक्ष को दी बधाई

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा वीरभद्र सिंह को हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने के लिए पार्टी की जीत पर बधाई दी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में सुखविंदर सिंह सुक्खू के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए राहुल गांधी शिमला पहुंचे।

By AgencyEdited By: Versha SinghUpdated: Sun, 11 Dec 2022 03:05 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत पर प्रदेश अध्यक्ष को दी बधाई

शिमला (हिमाचल प्रदेश)। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा वीरभद्र सिंह को हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने के लिए पार्टी की जीत पर बधाई दी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में सुखविंदर सिंह सुक्खू के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए राहुल गांधी शिमला पहुंचे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा वीरभद्र सिंह ने शिमला में पार्टी नेता राहुल गांधी से कहा, राहुल गांधी को याद दिलाते हुए कि उन्होंने उनसे किया वादा पूरा किया है, हमने वादा किया था कि हम हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को वापस लाएंगे।

पहाड़ी राज्य के मनोनीत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राहुल गांधी अपनी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ संजौली हेलीपैड से शिमला पहुंचे। सुक्खू ने कहा कि उन्हें खुशी है कि एक साधारण परिवार से होने के बावजूद वह हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

सुक्खू ने कहा, मुझे खुशी है कि मैं एक साधारण परिवार से होने के बावजूद सीएम बनने जा रहा हूं। मुझे यह मौका देने के लिए मैं कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार का शुक्रगुजार हूं। मेरी मां ने मुझे राजनीति में आने से कभी नहीं रोका। उन्हीं के आशीर्वाद से मैं आज यहां पहुंचा हूं।

सुक्खू जमीनी स्तर के राजनेता हैं, जो रैंकों से उठे हैं और पहाड़ी राज्य में व्यापक संगठनात्मक अनुभव रखते हैं। निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन के सूत्रों ने एएनआई को बताया कि रविवार को दोपहर 1.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा।

उनके आगमन पर, प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी खुशी व्यक्त करते हुए कहा: "हम बहुत खुश हैं"। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत इस बात का उदाहरण है कि जब पार्टी एकजुट होकर लड़ती है तो क्या होता है।

उन्होंने एएनआई से कहा, यह एक जीत है जो हिमाचल प्रदेश के लोगों की है। यह एक उदाहरण है कि जब कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर लड़ती है तो क्या उभर कर आता है। गहलोत ने जोर देकर कहा कि हिमाचल प्रदेश में जीत "कांग्रेस और हिमाचल के लोगों के लिए नई शुरुआत" है और यह भी रेखांकित किया कि राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' मुद्रास्फीति और बेरोजगारी के खिलाफ है।

हालाँकि, कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी सुक्खू पर विश्वास जताया कि वह पार्टी द्वारा किए गए वादों को पूरा करने में सक्षम होंगे।

सचिन पायलट ने कहा, मुझे विश्वास है कि सुक्खू कांग्रेस द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा करने में सक्षम होंगे। हिमाचल प्रदेश के लोगों ने हमेशा कांग्रेस का समर्थन किया है। हम सभी मिलकर राज्य के विकास के लिए काम करेंगे।

इससे पहले, सुक्ख विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष थे, जिसमें पार्टी ने स्थानीय मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया और पुरानी पेंशन योजना सहित आकर्षक वादे किए। भाजपा के प्रेम कुमार धूमल के बाद वे हमीरपुर जिले से दूसरे मुख्यमंत्री होंगे।

यह भी पढ़ें- World Bank Report: देश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का पुरुष और महिलाओं में कौन करता है अधिक इस्तेमाल, जानें यहां

यह भी पढ़ें- नागपुर में पीएम मोदी बोले- देश को शॉर्टकट राजनीति नहीं, सतत विकास की जरूरत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें