Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Politics: 'जनता लगातार बोझ डाल रही हिमाचल सरकार', राजीव बिंदल ने CM सुक्‍खू पर जमकर साधा निशाना

Himachal Politics हिमाचल प्रदेश के भाजपा अध्‍यक्ष राजीव बिंदल ने हिमाचल सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में जनता पर लगातार बोझ डाला जा रहा है। हिमाचल सरकार ने लोगों की परेशानियों को कम करने के बजाय और बढ़ा दी है। बिंदल ने कहा कि यहां पानी की सुविधा मुफ्त थी लेकिन सुक्‍खू सरकार ने पानी के रेट भी बढ़ा दिए हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 11 Aug 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने सीएम सुक्‍खू पर बोला हमला (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल (Rajeev Bindal) ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार जो मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Singh Sukhu) के नेतृत्व में चल रही है, हिमाचल की जनता के ऊपर एक के बाद एक लगातार बोझ डाल रही है।

बिंदल ने कहा कि कहां तो यह सरकार वोट लेने से पहले घोषणाएं करती रही कि महिलाओं को राहत मिलेगी, महिलाओं को पैसा मिलेगा, युवाओं को सरकारी नौकरी मिलेगी, किसानों का दूध 100 रुपये लीटर बिकेगा, गरीब आदमी को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी न जाने क्या-क्या घोषणाएं होती रही परन्तु जब से यह सरकार सत्ता में आई है, तब से कुछ नहीं हो पा रहा है।

सरकार ने आम आदमी को लूटा: बिंदल

सुक्‍खू सरकार सबसे पहले डीजल के ऊपर 7 रुपये प्रतिलीटर वैट लगाकर हर व्यक्ति की जेब को हल्का करने का काम किया है, क्योंकि डीजल हर व्यक्ति को प्रभावित करता है। डीजल का रेट बढ़ने से आम आदमी का 2000 से 2500 करोड़ रुपये सरकार की जेब में गया।

इसके बाद जन उपयोग के लिए इस्तेमाल में आने वाली स्टैम्पस जो राजस्व विभाग में इस्तेमाल होती है स्टैम्प डयूटी को 100 प्रतिशत तक अनेक स्थानो पर बढ़ा दिया गया है जिससे आम आदमी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा।

सरकार ने किराए में भी की बढ़ोतरी: राजीव बिंदल

डॉ. बिन्दल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आम आदमी के आवागमन का एकमात्र साधन एचआरटीसी है, इनके किराये में भी सरकार ने बढ़ोतरी कर दी। न्यूनतम किराया जो 5 रुपये था उसको बढ़ाकर 12 रुपये कर दिया, सामान का किराया बढ़ा दिया और जो राहत अलग-अलग श्रेणी में मिलती थी उनको भी पूरी तरह से समाप्त कर दिया।

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: पूर्व CM शांता कुमार ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला, मनीष सिसोदिया को बताया साफ छवि का नेता

यही नहीं बिजली के उपर लगने वाले सैस को बढ़ा दिया, बिजली के घरेलू, व्यवसायिक व गैर-व्यवसायिक दरों को बढ़ा दिया जिससे हर व्यक्ति की जेब पर बोझ बढ़ा।

मुफ्त पानी की सुविधा भी कर दी समाप्‍त: बिंदल

डॉ. बिन्दल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जो मुफ्त पानी की सुविधा मिल रही थी उसको भी समाप्त कर 100 रुपये प्रति कनेक्शन रेट लगा दिया और अब सफाई दे रहे हैं जिसकी आय 50 हजार रुपये से कम है, उसे कोई शुल्क नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि 50 हजार से कम आय का प्रमाण पत्र कोई भी पटवारी नहीं देता है।

उन्होंने कहा कि कहां तो यह सरकार मुफ्त बिजली देने की बात करती थी, मुफ्त पानी जो पहले से ही मिल रहा था, युवाओं को सालाना एक लाख सरकारी नौकरियां देने की बात करती थी लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद ही टैक्स पर टैक्स लगाकर जनता की दुश्वारियां बढ़ाने में यह सरकार जुटी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: Anantnag Encounter: जम्‍मू कश्‍मीर में बलिदान हुआ हिमाचल का लाल, राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्‍कार

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश का विकास बंद है, लोन लेने का काम तेज गति से चला हुआ है और चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए आम जनता की जेब पर बोझ डालने में वर्तमान कांग्रेस सरकार लगी हुई है। इस सरकार को प्रदेश की जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर