Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जम्‍मू कश्‍मीर में 370 दोबारा लागू करने के पक्ष में राहुल गांधी?' NC-कांग्रेस गठबंधन पर बोले राजीव बिंदल

जम्‍मू कश्‍मीर में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन पर भारतीय जनता पार्टी हिमाचल के अध्‍यक्ष राजीव बिंदल ने बयान दिया है। उन्‍होंने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी से सवाल पूछे हैं। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ये स्‍पष्‍ट करे कि क्‍या जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir Election 2024) में पहले जैसे ही हालात होने वाले हैं। भाजपा सरकार में जम्‍मू कश्‍मीर में काफी बदलाव आया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 24 Aug 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस जम्‍मू कश्‍मीर को धकेलेंगे पीछे: बिंदल (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir Election 2024) नेशनल कॉन्फ्रेंस ने चुनाव की घोषणा होने के बाद कहा है क‍ि जेकेएनसी की सरकार आने पर धारा 370 को समाप्त कर दिया जाएगा, 35ए को समाप्त कर दिया जाएगा।

बिंदल ने कहा कांग्रेस ने नेकां से समझौता कर लिया है। बीजेपी कांग्रेस और राहुल गांधी से पूछना चाहती है कि इस बात को स्पष्ट करें कि वो धारा 370 व 35ए को दोबारा लागू करने के पक्ष में हैं या नहीं और धारा 370 को हटाकर वहां का जो वातावरण शांतिप्रिय हुआ है।

BJP सरकार में विकास की पटरी पर आगे बढ़ा जम्‍मू कश्‍मीर: बिंदल

आतंक को समाप्त कर विकास की पटरी पर जम्मू-कश्मीर आगे बढ़ा है, क्‍या कांग्रेस उसको आतंकवाद को वापस लाना चाहती है? जेकेएनसी के साथ समझौता करके कांग्रेस यह स्पष्ट करे कि जो पाकिस्तान के साथ ट्रेड खोलने की बात, पाकिस्तान के साथ वार्ता की बात जेकेएनसी ने की है, क्या कांग्रेस और राहुल गांधी उसके समर्थन में है, इसको भी वो स्पष्ट करें।

बिंदल ने राहुल गांधी से पूछे सवाल

डॉ. राजीव बिंदल ने कांग्रेस और राहुल गांधी से पूछा कि जिन्होंने कश्मीर में पत्थरबाजी की उनको दोबारा सरकारी नौकरी देना, आतंकवादियों को सरकारी नौकरी देना, जिसकी घोषणा जेकेएनसी ने की है, क्या वो इसके पक्ष में है?

यह भी पढ़ें: Himachal News: सचिवालय कर्मचारी संगठनों के निशाने पर आए हिमाचल के मंत्री, कहा- गलत बयानबाजी करने के लिए मांगे माफी

साथ ही जो जम्मू-कश्मीर तेज गति से विकास की राह पर चला है, जहां पर बड़ी मात्रा में निवेश आ रहा है, जहां पर उद्योग आ रहे हैं, रेलवे और सड़क का बड़ा नेटवर्क बिछ रहा है, जहां पिछले 5-6 सालों में पर्यटन ने बड़ी प्रगति की है, कांग्रेस और राहुल गांधी बताए कि क्या वो इसको समाप्त करने के पक्ष में है ?

क्‍या कांग्रेस की आतंकवादियों के साथ खुली सांठ-गांठ: बिंदल

बिंदल ने कहा कि जेकेएनसी तिरंगे के साथ दूसरा झंडा लगाना चाहता है जिसकी उन्होंने घोषणा की है। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी स्पष्ट करें कि क्या वो देश की अखण्डता को समाप्त करके एक ही देश के अंदर दो निशान, दो संविधान लागू करने के पक्षधर हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: हिमाचल में पर्यटन को लगेंगे पंख, चंडीगढ़-कुल्लू-धर्मशाला को जोड़ने के लिए शुरू होंगे नए हवाई रूट

बिंदल ने कहा कि राहुल गांधी को देशहित में यह स्पष्ट करना ही होगा और यदि वो इस बात को स्पष्ट नहीं करते हैं तो जम्मू-कश्मीर और देश यह मानकर चलेगा कि पाकिस्तान के आतंकवादियों के साथ कांग्रेस की खुली सांठ-गांठ है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर