Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla: रक्षाबंधन पर बाजार में उमड़ी भीड़, चॉकलेट और ड्राई फ्रूट के साथ शुगर फ्री मिठाइयों का बढ़ा क्रेज

Raksha Bandhan 2023 शिमला में रक्षाबंधन के अवसर पर बाजार में दिनभर रौनक छाई रही। बाजार में भले ही ड्राई फ्रूट्स व चाकलेट की मांग हो लेकिन इनके बीच मिठाई ने आज भी अपनी पहचान बनाई है। लोग त्योहारों के दौरान मिठाई खरीदना पसंद कर रहे हैं। कई लोगों ने अब ज्यादा प्राथमिकता शुगर फ्री मिठाइयों को देना शुरू कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Thu, 31 Aug 2023 12:06 PM (IST)
Hero Image
चाकलेट और ड्राई फ्रूट के साथ शुगर फ्री मिठाइयों का बढ़ा क्रेज

शिमला, जागरण संवाददाता: Raksha Bandhan 2023 राजधानी शिमला में बुधवार को रक्षाबंधन के अवसर पर बाजार में दिनभर रौनक छाई रही। त्योहारी सीजन के दौरान आज के दौर में अकसर देखा गया है कि लोग चाकलेट व ड्राई फ्रूट के पैकेट खरीदते हैं। हालांकि इस दौर में भी मिठाई ने अपनी मिठास कम नहीं होने दी है।

बाजार में भले ही ड्राई फ्रूट्स व चाकलेट की मांग हो लेकिन इनके बीच मिठाई ने आज भी अपनी पहचान बनाई है। लोग त्योहारों के दौरान मिठाई खरीदना पसंद कर रहे हैं। इस बार भी शिमला शहर में रक्षाबंधन पर बाजार में कई महिलाएं मिठाई की अधिक खरीदारी करती दिखीं।

रक्षाबंधन पर बाजार में दिनभर लोगों का तांता लगा रहा। लोअर बाजार में मेहरु स्वीट्स के सामने मिठाई खरीदने के लिए बुधवार को लोगों की भीड़ लगी रही। पहले बाजार में भी सिर्फ अधिक चाशनी वाली मिठाइयां होती थीं।

शुगर फ्री मिठाई को दी जा रही प्राथमिकता

अब बाजार में मिठाई के भी दो विकल्प हैं। लोग अब दुकानों से शुगर फ्री मिठाई भी खरीद सकते हैं। कई लोगों ने अब ज्यादा प्राथमिकता शुगर फ्री मिठाइयों को देना शुरू कर दिया है। लोग अधिक चाशनी वाली मिठाइयों की तरफ कम और शुगर फ्री मिठाई की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें