Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir Inauguration: 'हिमाचल में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करे सुक्‍खू सरकार', जयराम ठाकुर ने उठाई मांग

जयराम ठाकुर ने 22 जनवरी को अयोध्‍या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले हिमाचल में भी सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है। उन्‍होंने एक बयान जारी कर कहा कि जनभावना को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार को 22 जनवरी को छुट्टी घोषित करने पर भी विचार करना चाहिए। लाखों परिवारों की आस्था और श्रद्धा और आशीर्वाद को देखते हुए यह एक बड़ा निर्णय होगा।

By Agency Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 20 Jan 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करे सरकार (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्‍क, शिमला। हिमाचल के पूर्व मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने 22 जनवरी को अयोध्‍या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले हिमाचल में भी सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है। उन्‍होंने एक बयान जारी कर कहा कि जनभावना को ध्यान में रखते हुए, राज्य सरकार को 22 जनवरी को छुट्टी घोषित करने पर भी विचार करना चाहिए। लाखों परिवारों की आस्था और श्रद्धा और आशीर्वाद को देखते हुए यह एक बड़ा निर्णय होगा।

इन राज्‍यों में की गई छुट्टी

केंद्र और कई भाजपा शासित राज्यों ने भी 22 जनवरी को पूरे दिन और आधे दिन की छुट्टी करने की घोषणा की है। इसी को लेकर हिमाचल के पूर्व सीएम ने सुक्‍खू सरकार से छुट्टी करने की डिमांड की है। हरियाणा सरकार ने भी प्राण प्रतिष्ठा के चलते स्कूल बंद रखने की घोषणा की है। वहीं इस दिन ड्राई डे भी रहेगा। साथ ही उत्तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गोवा में भी छुट्टी घोषित कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: आज से श्रीराम की नगरी में रंग जाएगी पहाड़ियों की नगरी, शिमला में तीन दिन तक चलेगा शोभायात्रा का कार्यक्रम

पीएम मोदी करेंगे प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह की शुरुआत

दो दिन बाद यानि 22 जनवरी को अयोध्‍या में श्री राम विराजमान होने जा रहे हैं। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। केंद्र के सभी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: जाखू में हनुमान संग विराजेंगे श्रीराम, धनुष बाण के साथ 108 फीट ऊंची बनेगी मूर्ति; CM सुक्‍खू को पंसद आया प्रतिमा काल्पनिक चित्र

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें