Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanatan Dharma Row: I.N.D.I.A. पर जमकर बरसे पूर्व CM जयराम, बोले- सनातन धर्म को जानबूझकर किया जा रहा है टारगेट

जयराम ठाकुर ने कहा कि सनातन को मिटाने का सपना देखने वालों को यह समझना चाहिए कि हजारों वर्ष से आताताइयों ने सनातन धर्म को मिटाने की कोशिश की लेकिन वह स्वयं मिट गए। विपक्ष का यह प्रयास बंद होना चाहिए। किसी संप्रदाय की भावनाओं को इस तरह आहत करने का क्या औचित्य है। कांग्रेस और उसके गठबंधन के नेता एक के बाद एक शर्मनाक बयान दे रहे हैं।

By rohit nagpalEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 09 Sep 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
सनातन धर्म को जानबूझकर किया जा रहा है टारगेट: जयराम (file photo)

जागरण संवाददाता, शिमला: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों द्वारा जानबूझकर सनातन धर्म पर हमला किया जा रहा है। आए दिन घमंडिया गठबंधन का कोई न कोई नेता सनातन धर्म पर अपनी घटिया मानसिकता का प्रदर्शन करता है। उनके इस कृत्य पर देश के तमाम कथित बुद्धिजीवी और नेता चुप रहकर उनका समर्थन कर रहे हैं।

यहां जारी बयान में जयराम ठाकुर ने कहा कि सनातन को मिटाने का सपना देखने वालों को यह समझना चाहिए कि हजारों वर्ष से आताताइयों ने सनातन धर्म को मिटाने की कोशिश की लेकिन वह स्वयं मिट गए। विपक्ष का यह प्रयास बंद होना चाहिए। किसी संप्रदाय की भावनाओं को इस तरह आहत करने का क्या औचित्य है।

कांग्रेस और उसके गठबंधन के नेता एक के बाद एक शर्मनाक बयान दे रहे हैं। कांग्रेस कर्ताधर्ता चुप हैं, यह नहीं चलेगा। उन्हें देशभर के लोगों को जवाब देना पड़ेगा। उन्हें बताना पड़ेगा कि वे सनातन धर्म के विरुद्ध आने वाले बयानों के साथ हैं या खिलाफ। हिमाचल के कांग्रेस नेताओं को भी अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

...ऐसा परिवर्तन नहीं चाहिएः जयराम

जयराम ठाकुर ने कहा कि एचआरटीसी की बसों में छोटे सामान का किराया वसूलना बहुत अनुचित है। शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री इसी व्यवस्था परिवर्तन की बात कर रहे थे। प्रदेश के लोगों को इस तरह का व्यवस्था परिवर्तन नहीं चाहिए। जहां पर सरकार के ऐसे जनविरोधी निर्णय की वजह से लोगों को परेशान होना पड़े। किसी से शादी की एलबम ले जाने के बदले आधा टिकट लिया जा रहा है, ऐसा व्यवस्था परिवर्तन नहीं चाहिए।