Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: विक्रमादित्य सिंह का बड़ा वादा, कहा- सफाई कर्मचारियों की मांगों पर विचार के लिए जल्द करेंगे बैठक

शिमला के लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सफाई कर्मचारियों के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी बरसात और सर्दियों में भी लगातार काम करते हैं। सरकार सफाई कर्मचारियों के साथ खड़ी है और उनकी मांगों पर जल्द ही बैठक होगी। शहर के आसपास सीवरेज नेटवर्क को बेहतर बनाने पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

By rohit nagpal Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 20 Sep 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
विक्रमादित्य सिंह ने जार्ज इंस्टीटूशन फॉर ग्लोबल हेल्थ संस्था के कार्यक्रम की शिरकत।

जागरण संवाददाता, शिमला। लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने शुक्रवार को शिमला स्थित गयेटी थियेटर में दी जाॅर्ज इंस्टीटूशन फाॅर ग्लोबल हैल्थ संस्था के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

उन्होंने कहा कि शिमला शहर की खूबसूरती के लिए सफाई व्यवस्था को बनाए रखने में सफाई कर्मियों का बहुत बड़ा योगदान है। बरसात एवं सर्दियों के दौरान जब लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते, उस समय सफाई कर्मचारी अपनी जिम्मेवारी को समझते हुए सफाई व्यवस्था को नियमित रूप से जारी रखते है।

इसलिए वर्तमान सरकार सफाई कर्मचारियों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है। मंत्री होने के नाते यह जिम्मेवारी बनती है कि उनकी मांगों एवं समस्याओं का निपटारा शीघ्र हो। इसी को ध्यान में रखते हुए सफाई कर्मचारी युनियन के साथ शीघ्र ही एक बैठक होगी।

शहर के आसपास सीवरेज नेटवर्क मेरी प्राथमिकता

पर्यावरण की स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता के आधार पर शहरवासियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। शिमला शहर तथा आसपास के सीवरेज सिस्टम में सुधार करना भी सरकार की प्राथमिकता है।

सैहब सोसायटी की आमसभा जल्द

विधायक शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र हरीश जनार्था ने कहा कि यह सेहब (एसईएचबी) सोसाईटी 2009 से कार्य कर रही है । इसमें उस समय 500 से अधिक सदस्य थे लेकिन वर्तमान में सोसाइटी के सदस्यों की संख्या 1500 से अधिक हो गई है, ये अच्छी बात है। किसी संस्था को चलाने के लिए समय-समय पर जनरल हाऊस करवाना जरूरी होता है , संस्था के माध्यम से अभी तक एक भी जरनल हाऊस नहीं हुआ है

दी जार्ज इंस्टीटूशन फॉर ग्लोबल हेल्थ संस्था द्वारा शहर में संस्था के माध्यम से सफाई कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कचरा प्रबंधन एवं आ रही दिक्कतों से संबंधित जानकारी देने के लिए एक लघु फिल्म ’अ डाॅकुमेंटरी ऑफ़ द वर्क एंड लाईफ ऑफ़ वेस्ट’ भी दिखाई।