Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संजौली मस्जिद विवाद: कल होगी सुनवाई, हिंदू संगठन बोले- हक में नहीं आया फैसला तो होगा जेल भरो आंदोलन

शिमला के संजौली में बनी अवैध मस्जिद के मामले में नगर निगम आयुक्त कोर्ट में शनिवार को सुनवाई होनी है। इस सुनवाई पर सभी हिंदू संगठनों की नजर है। पिछली सुनवाई में मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड संतोषजनक जवाब नहीं दे सके थे। अब उन्होंने लिखित में कहा है कि वे मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने के लिए तैयार हैं।

By rohit nagpal Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
संजौली मस्जिद विवाद: कल होगी सुनवाई, हिंदू संगठन ने चेताया।

जागरण संवाददाता, शिमला। संजौली में बनी अवैध मस्जिद के मामले में नगर निगम आयुक्त कोर्ट में शनिवार को सुनवाई की जानी है। इस सुनवाई के दौरान क्या फैसला आता है, इस पर शहर से लेकर प्रदेश भर के सभी हिंदू संगठनों की नजर है। इस मामले में हुई पिछली सुनवाई के दौरान मस्जिद कमेटी से लेकर वक्फ बोर्ड ने मस्जिद की ऊपर की ढाई मंजिल किसने बनवाई, इसका जवाब संतोषनजक नहीं दे सके थे।

इसके बाद उन्होंने निगम आयुक्त के कोर्ट में आकर लिखित में दिया था, वे मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने के लिए तैयार है। इसके बाद से शनिवार को होनी वाली सुनवाई काफी रोचक हो गई है।

पिछली सुनवाई में आयुक्त कोर्ट से संबंधित कनिष्ठ अभियंता को निर्देश हुए थे कि मस्जिद में हुए निर्माण की ताजा स्टेट्स रिपोर्ट तैयार कर दे। ये रिपोर्ट भी निगम आयुक्त कोर्ट के समक्ष शनिवार को रखी जानी है। वास्तुकार शाखा ने 24 सितंबर को ही रिपोर्ट बनाकर सौंप दी है। अब सभी की नजरें आयुक्त कोर्ट के फैसले पर टिकी है।

मस्जिद का सुरक्षा और मजबूत

शिमला की संजौली मस्जिद को लेकर 5 अक्टूबर को आयुक्त कोर्ट का फैसला आना है। देवभूमि संघर्ष समिति सहित अन्य संगठनों ने चेताया है कि अगर फैसला समाज के हक में नहीं आता है तो फिर जेल भरो आंदोलन होगा। इसी को देखते हुए शिमला पुलिस संजौली मैं सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम करने वाली है।

घटना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की जा सकती है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि संजौली में सुरक्षा का प्लान फाइनल कर लिया है। वर्तमान में घटना स्थल पर करीब 100 से ज्यादा जवान तैनात है।

एएसपी स्तर के अधिकारी भी समय समय पर यहां का दिन रात निगरानी कर रहे हैं। किसी तरह की कोई अप्रिय घटना पेश न आए, इसलिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- जागरण संपादकीय: शिमला का दुख…; मत ही मंतव्य और सत्ता गंतव्य, नहीं थम रहा संजौली मस्जिद का विवाद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें