Move to Jagran APP

Shimla News: बैंक कर्मचारी ने म्यूचुअल फंड में निवेश के नाम पर, उपभोक्ताओं से की 3.89 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी

Shimla News शिमला में आइसीआइसीआइ बैंक के कर्मचारी पर म्यूचुअल फंड में निवेश के नाम पर उपभोक्ताओं से 3.89 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने पर मामला दर्ज हुआ है। आरोपित बैंक कर्मचारी ने करोड़ों रुपये बैंक में जमा करने के बजाय निजी बैंक खाते में जमा कर लिए।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 13 Jan 2023 02:42 PM (IST)
Hero Image
शिमला में बैंक कर्मचारी ने म्यूचुअल फंड में निवेश के नाम पर ग्राहकों से 3.89 करोड़ रुपये ठगे।

शिमला, जागरण संवाददाता। शिमला में आइसीआइसीआइ बैंक के कर्मचारी पर म्यूचुअल फंड में निवेश के नाम पर उपभोक्ताओं से 3.89 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने पर मामला दर्ज हुआ है। आरोपित बैंक कर्मचारी ने करोड़ों रुपये बैंक में जमा करने के बजाय निजी बैंक खाते में जमा कर लिए। जब उपभोक्ताओं को निवेश का विवरण बैंक के रिकार्ड में नहीं मिला तो बैंक प्रबंधन से शिकायत की।

इसके बाद बैंक प्रबंधन ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की। कमेटी ने जांच में पाया कि आरोपित ने करीब 3,89,89,582 रुपये की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है। सोलन जिले का परवाणू निवासी आरोपित अरविंद कुमार सात वर्ष से बैंक में सेवारत है।

आइसीआइसीआइ बैंक की शिमला शाखा के प्रबंधक सुमित डोगरा ने छोटा शिमला पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि आरोपित 2015 से बैंक की कसुम्पटी शाखा में तैनात था। वर्तमान में उसकी तैनाती न्यू शिमला शाखा में है। इस धोखाधड़ी मामले से उपभोक्तओं को सबसे बड़ा नुकसान हुआ है। एएसपी शिमला सुनील नेगी ने बताया कि छोटा शिमला पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है।

बैंक कर्मचारी बर्खास्त

बैंक प्रबंधन ने आरोपित बैंक कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है। जिन ग्राहकों ने शिकायत करवाई थी कि उनसे पैसे लेकर आगे जमा नहीं करवाए गए हैं, उनके अधिकतर पैसे लौटा दिए गए हैं। आरोपित बैंक में रिलेशनशिप मैनेजर के पद पर कार्यरत था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें