Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिमला-कालका मार्ग हल्के वाहनों के लिए खुला, 200 से ज्यादा सड़कें अभी भी बंद; जानिए आपदा प्रभावित हिमाचल का हाल

मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि आपदा के कारण हमने अब तक 6000 करोड़ रुपये से ज्यादा के नुकसान का अनुमान लगाया है जानमाल का नुकसान दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. इस बरसात के मौसम में 234 लोगों की जान जा चुकी है। नेगी ने कहा 900 से अधिक घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं और 7500 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 12 Aug 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
शिमला-कालका मार्ग हल्के वाहनों के लिए खुला, 200 से ज्यादा सड़कें अभी भी बंद (फाइल फोटो)

शिमला, एजेंसीः भारी बारिश और भूस्खलन के बीच, कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग जो शुक्रवार तड़के अवरुद्ध हो गया था, अब हल्के वाहनों के लिए बहाल कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार तड़के राज्य के सोलन जिले में भूस्खलन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पर शिमला-कालका मार्ग बंद कर दिया गया।

200 से अधिक सड़कें अभी भी बंद

हिमाचल प्रदेश के राजस्व और बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि 200 से अधिक सड़कें अभी भी बंद हैं और बहाली का काम चल रहा है। 200 से अधिक बिजली आपूर्ति योजनाएं भी बंद हैं। उन्होंने कहा कि आपदा के कारण रोजाना नुकसान जारी है। 

Mandi News: छह मील में कार पर चट्टान गिरने से पांच साल के बच्चे की मौत, मां बाप व बहन गंभीर रूप से घायल

हमने अब तक 6000 करोड़ रुपये से ज्यादा के नुकसान का अनुमान लगाया है, जानमाल का नुकसान दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. इस बरसात के मौसम में 234 लोगों की जान जा चुकी है। नेगी ने कहा, 900 से अधिक घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं और 7500 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें