Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla Landslide: IGMC में भरा पानी, अस्पताल के मरीजों में मचा हड़कंप; भूस्खलन से अस्पताल का मार्ग बंद

शिमला के आईजीएमसी के न्यू ओपीडी भवन व बी ब्लाक के स्पेशल वार्ड में पानी भर गया। न्यू ओपीडी भवन व बी ब्लाक के स्पेशल में पानी भरने के बाद यहां पर लोगों में हडकंप मंच गया था। न्यू ओपीडी के धरातल मंजिल व स्पेशल वार्ड में पूरी तरह से पानी भर गया। अस्पताल की धरातल मंजिल पूरी तरह से तालाब बन गया था।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 23 Aug 2023 05:09 PM (IST)
Hero Image
Shimla Landslide: IGMC में भरा पानी, अस्पताल के मरीजों में मचा हड़कंप; भूस्खलन से अस्पताल का मार्ग बंद

शिमला, जागरण संवाददाता। Shimla Landslide: आईजीएमसी के न्यू ओपीडी भवन व बी ब्लाक के स्पेशल वार्ड में पानी भर गया। न्यू ओपीडी भवन व बी ब्लाक के स्पेशल में पानी भरने के बाद यहां पर लोगों में हडकंप मंच गया था। न्यू ओपीडी के धरातल मंजिल व स्पेशल वार्ड में पूरी तरह से पानी भर गया। अस्पताल की धरातल मंजिल पूरी तरह से तालाब बन गया था।

प्रिंसिपल का ऑफिस कराया गया खाली 

वहीं अस्पताल के स्पेशल वार्ड में भी पानी झरने की तरह बह रहा है। पानी को देख कर यहां पर लोगों ने इधर उधर जाना शुरू कर दिया था। लोगों को यहां पर रहने में डर लग रहा था। न्यू ओपीडी भवन में ये पानी आइजीएमसी के नाले से आया था। आइजीएमसी के प्रिंसिपल के ऑफिस को भी खाली करवा दिया है। इस आफिस को भी पूरी तरह से खाली करवा दिया है।

इस भवन को भी अनसेफ घोषित किया गया है। इसके बाद इसको खाली करवा दिया है। अब अस्पताल पर खतरा मंडरा लगा है। सड़कों से नाले की तरह बह रहा था पानी संजौली से आइजीएमसी आने वाली सड़क भी पूरी तरह से बंद हो गई। यहां पर सुबह के समय भूस्खलन होने से सड़क बंद थी।

मार्ग हुआ अवरुद्ध

यहां पर लोगों को पैदल चलने के लिए भी जगह नहीं बची थी। मरीज को भी यहां से घूम कर जाना पड़ रहा था। इसके कारण यहां पर मरीजों को अधिक समय लग रहा था। लोगों को यहां से पैदल जाने में डर लग रहा था। सड़क पर पानी नालों की तरह बह रहा था। नगर निगम के आयुक्त के समीप बने भवन धंसे नगर निगम के आयुक्त के भवन के नीचे बने घोड़ा संचालकों के भवनों की कालोनी पूरी तरह से धंस गई। ये सड़क नीचे आइजीएमसी की सड़क तक पहुंच गई हैं। ये रास्ता आम टैक्सियों के लिए भी बंद हो गया।