Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla News: नगर निगम बुजुर्गों के लिए शुरू करेगा एक नई पहल, घर-घर जाकर बिल लेंगे कर्मचारी

शिमला नगर निगम (Shimla Municipal Corporation) ने बुजुर्गों को राहत देने और लंबित पड़े बिलों से रेवन्यू पाने के लिए एक नई पहल की शुरुआत करने वाला है। इस मुहिम के तहत नगर निगम के कर्मचारी वरिष्ठ नागरिकों के घर-घर जाकर उनके बिल और बिल से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण करेंगे। इससे बुजुर्गों को बिल जमा करने के लिए लंबी-लंबी लाइनों में नहीं लगना पडे़गा।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 01:32 PM (IST)
Hero Image
नगर निगम बुजुर्गों के लिए शुरू करेगा एक नई पहल,घर जाकर जमा करेगा बिल (फाइल फोटो)।

शिमला, जागरण संवाददाता: राजधानी शिमला में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए नगर निगम एक नई पहल शुरू करने जा रहा है। इस पहल के अंतर्गत , घर से कूड़ा उठाने के शुल्क सहित दूसरे बिल भरने के लिए वरिष्ठ नागरिकों को कार्यालय में जाकर लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। नगर निगम के कर्मचारी उनके घर जाकर उनकी समस्या का समाधान करेंगे।

बिल भुगतान के लिए लाइन में नहीं लगेंगे बुजुर्ग

बुजुर्गों की यदि कोई बिल से जुड़ी शिकायत है तब भी उन्हें निगम कार्यालय नहीं आना पड़ेगा। नगर निगम के कर्मचारी घर जाकर उनकी बिल से जुड़ी समस्याओं का समाधान कर देंगे। इसके लिए कर्मचारियों को पॉश मशीनें दी जाएंगी। एटीएम या क्रेडिट कार्ड से वरिष्ठ नागरिक इस बिलों को भुगतान कर पाएंगे। साथ ही इस सुविधा के आ जाने से वरिष्ठ नागरिकों को काफी लाभ मिलने वाला है। जो ऑनलाइन बिल की अदायगी करने में सक्षम नहीं हैं और कार्यालय जाकर लंबी लाइन में लगकर परेशान होते हैं।

लंबित बिलों की हो सकेगी अदायगी

वहीं, इस पहल से नगर निगम शिमला को भी इसका लाभ पहुंचेगा। सालों से लंबित बिलों की जो अदायगी नहीं हो पा रही है, वो इस सुविधा के बाद रिकवर हो सकती है। इसके लिए निगम सैहब सोसायटी के कर्मचारियों को यह कार्य देने की तैयारी कर रहा है। निगम का कहना है कि अन्य राज्यों में इस तरह की सुविधा की जानकारी ली जा रही है।

ये भी पढ़ें: Manali News: दिन में दो बार बंद रहेगा कुल्लू-मनाली हाईवे, बाहर निकलने से पहले जान लें समय वरना होगी परेशानी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें