Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla News: प्रदेश में तूल पकड़ता जा रहा अवैध मस्जिद निर्माण का मामला, सांप्रदायिकता के खिलाफ सम्मेलन

हिमाचल प्रदेश में अवैध मस्जिद निर्माण का मामला तूल पकड़ रहा है। वामपंथी संगठनों ने बढ़ती सांप्रदायिकता के खिलाफ सम्मेलन किया है। सीटू प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने कहा कि पहले कांग्रेस सरकार ने इसकी राजनीति शुरू की थी अब भाजपा और आरएसएस ने आंदोलन किया है। 27 सितंबर को अमन शांति के लिए विशाल रैली निकाली जाएगी। शांति का संदेश दिया जाएगा।

By Shikha Verma Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 10:03 PM (IST)
Hero Image
Shimla News: प्रदेश में तूल पकड़ता जा रहा अवैध मस्जिद निर्माण का मामला।

जागरण संवाददाता, शिमला। प्रदेश में अवैध मस्जिद निर्माण का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वामपंथी संगठनों ने बढ़ती सांप्रदायिकता के खिलाफ सम्मेलन किया है। सीटू प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने कहा कि पहले कांग्रेस सरकार इसकी राजनीति की शुरुआत की थी।

अब भाजपा और आरएसएस ने आंदोलन किया। 27 सितंबर को अमन शांति के लिए करेंगे विशाल रैली। संगठनों का कहना है कि लड़ाई झगडे को सांप्रदायिक हिंसा में बदल दिया गया है। सीटू प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने कहा कि प्रदेश में धर्म, जाति, क्षेत्र के नाम पर पहली बार ऐसी घटनाएं हो रही हैं।

संविधान के अनुसार कोई देश में कहीं भी काम कर सकता है सभी को समानता का अधिकार हैं। उन्होंने कहा कि मामले में राजनीति हुई है जिसकी शुरुआत सरकार की तरफ से हुई लेकिन आंदोलन को अब भाजपा और आरएसएस ने हाईजेक कर दिया।

देश को सभी ने कुर्बानियां देकर बनाया है। यहां हिंदू मुस्लिम के नाम पर राजनीति नही चलेगी। सरकार को मुखर होकर आगे आना पड़ेगा। प्रदेश में अमन और शांति के लिए शिमला में विशाल रैली निकाली जाएगी जिससे अमन और शांति का संदेश दिया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर