Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla Politics News: हिमाचल सरकार को घेरेगी BJP, शिमला-मंडी व धर्मशाला में होगा प्रदर्शन; जानिए क्‍या है वजह

हिमाचल प्रदेश सरकार के खिलाफ भाजपा विरोध करेगी। भाजपा 11 12 व 18 दिसंबर को सरकार की नीतियों के विरोध में प्रदर्शन करेगी। 11 को शिमला 12 को मंडी व 18 दिसंबर को धर्मशाला में प्रदर्शन किया जाएगा। इन स्थानों पर बड़े स्तर पर प्रदर्शन होगा। इसके अलावा भी पार्टी जिलास्तर पर प्रदर्शन करेगी। बता दें हिमाचल सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 10 Dec 2023 08:31 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल सरकार को घेरेगी BJP, शिमला-मंडी व धर्मशाला में होगा प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, शिमला। प्रदेश में कांग्रेस सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल 11 दिसंबर को पूरा हो रहा है। इसे भाजपा विरोध दिवस के रूप में मनाएगी। भाजपा 11, 12 व 18 दिसंबर को सरकार की नीतियों के विरोध में प्रदर्शन करेगी। 11 को शिमला, 12 को मंडी व 18 दिसंबर को धर्मशाला में प्रदर्शन किया जाएगा। इन स्थानों पर बड़े स्तर पर प्रदर्शन होगा। इसके अलावा भी पार्टी जिलास्तर पर प्रदर्शन करेगी।

सभी बड़े नेता रहेंगे मौजूद

11 दिसंबर को शिमला में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर सहित सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इससे अगले दिन भाजपा फिर से प्रदेश सरकार का घेराव करेगी। इस दौरान मंडी में प्रदर्शन होगा। इसके बाद 18 दिसंबर को धर्मशाला में पार्टी प्रदर्शन करेगी। विधानसभा का सत्र शुरू होने से एक दिन पहले यह प्रदर्शन बड़े स्तर पर होगा।

यह भी पढ़ें: Himachal News: शीतकालीन सत्र के लिए अगले हफ्ते होगी सर्वदलीय बैठक, विपक्षी नेताओं को भेजे जा रहे न्यौते; इन मुद्दों पर होगी चर्चा

लोगों को जागरूक करने का लिया फैसला

भाजपा कांग्रेस सरकार के एक वर्ष को जनविरोधी करार देने के लिए पूरे प्रदेश में अभियान चलाएगी। डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में ही प्रदेश 10 वर्ष पीछे चला गया है। आम जनता को यह बताना जरूरी है कि कांग्रेस ने किस तरह से प्रदेश का नुकसान किया है, इसलिए प्रदर्शन के साथ एक लाख से ज्यादा प्रपत्र बांटकर लोगों को जागरूक करने का फैसला भी लिया है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'केंद्र की मदद के बिना वेतन भी नहीं दे सकती सुक्खू सरकार...', जयराम ठाकुर ने जमकर साधा निशाना

संस्थान बंद करने व ऋण लेने पर होगा घेराव

भाजपा ने सरकार को संस्थान बंद करने से लेकर एक साल में ही 10 हजार करोड़ रुपये का ऋण लेने पर घेरने का फैसला लिया है। पार्टी का आरोप है कि यह सरकार हिमाचल के इतिहास में संस्थानों को खोलने व रिकार्ड ऋण लेने के लिए याद की जाती रहेगी। इसके अलावा प्रदेश के विकास पर विराम लगाने के लिए भी सरकार को याद किया जाएगा।