Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla Politics: मुझमें कोरोना के लक्षण नहीं, शीघ्र काम पर लौटूंगा : सीएम सुक्खू

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा है कि सोमवार को कोविड पाजिटिव पाए जाने के बाद से वह क्वारंटाइन हैं। उनमें कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। मंगलवार नई दिल्ली से जारी बयान में सुक्खू ने कहा कि कोविड-19 दिशानिर्देश का पालन करने के बाद वह शीघ्र ही काम पर लौटेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 21 Dec 2022 12:43 PM (IST)
Hero Image
मुझमें कोरोना के लक्षण नहीं, शीघ्र काम पर लौटूंगा : सीएम सुक्खू

शिमला, राज्य ब्यूरो : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि सोमवार को कोविड-19 पाजिटिव पाए जाने के बाद से वह क्वारंटाइन में हैं। हालांकि उनमें कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। मंगलवार को नई दिल्ली से जारी बयान में सुक्खू ने कहा कि कोविड-19 दिशानिर्देश का पालन करने के बाद वह शीघ्र ही काम पर लौटेंगे। विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी की ओर से दी सभी 10 गारंटियों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। सरकार प्रदेशवासियों की उम्मीदों और आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी।

कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम पर होगा काम 

उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्णय लिया है कि कांग्रेस के ‘प्रतिज्ञा पत्र-2022’ में कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम (ओपीएस) की लंबित मांग के संबंध में किए वादे को मंत्रिमंडल की पहली बैठक में पूरा किया जाएगा। राज्य के वित्त विभाग को एनपीएस कर्मचारियों की सुविधा के लिए ओपीएस के कार्यान्वयन के संबंध में विस्तृत प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है। ओपीएस लागू करने में विभिन्न कर्मचारी संगठनों और समाज के अन्य वर्गों के सुझावों पर विचार किया जा रहा है।

परिवहन विभाग को इलेक्ट्रिक वाहनों का बेड़ा मिलेगा

उन्होंने अधिकारियों को पर्यावरण हितैषी वाहनों को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देने के भी निर्देश दिए हैं। इस योजना से न केवल राज्य के आर्थिक संसाधनों पर बोझ कम होगा, बल्कि पर्यावरण संरक्षण में भी सहायक सिद्ध होगी। परिवहन विभाग को इलेक्ट्रिक वाहनों का बेड़ा मिलेगा और सचिवालय और अन्य विभागों को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

कृषि अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने पर विशेष ध्यान

मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषक समुदाय को प्रोत्साहन प्रदान कर राज्य की कृषि अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। राज्य के सकल घरेलू उत्पाद में कृषि और बागवानी का योगदान लगभग 13 प्रतिशत है। इसलिए किसानों को उन्नत तकनीक की जानकारी उपलब्ध करवाने पर विशेष बल दिया जाएगा। युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के अलावा युवा उद्यमियों की सहायता के लिए विशेष स्टार्टअप फंड बनाया जाएगा। प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पर विश्वास जताया है और सरकार उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए ईमानदारी से प्रयास करेगी।

Himachal Politics: एक्शन में सुक्खू सरकार, बिजली बोर्ड के 32 कार्यालय बंद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर