Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla Politics: सुक्खू को सीएम कार्यालय में चाहिए तेजतर्रार अधिकारी, मांगी सूची

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की टीम में प्रशासनिक तौर पर तेजतर्रार पांच अधिकारियों की तलाश चल रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय में सीएम के निजी सचिव प्रधान सचिव विशेष सचिव और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक पद के लिए अधिकारियों की तलाश चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 21 Dec 2022 01:12 PM (IST)
Hero Image
सुक्खू को सीएम कार्यालय में चाहिए तेजतर्रार अधिकारी, मांगी सूची

शिमला, राज्य ब्यूरो : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की टीम में प्रशासनिक तौर पर तेजतर्रार पांच अधिकारियों की तलाश चल रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय में सीएम के निजी सचिव, प्रधान सचिव, विशेष सचिव और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक पद के लिए अधिकारियों की तलाश चल रही है। इन अधिकारियों के नाम सुक्खू को दो दिन के भीतर भेजे जाएंगे।

अधिकारीयों को नियुक्त करेगी सरकार 

सरकार यह नहीं देखेगी कि उसके अधिकारी की व्यक्तिगत तौर पर राजनीतिक विचारधारा क्या है। इनमें आइएएस, एचएएस, एचपीएस तीनों तरह के अधिकारी शामिल रहेंगे। ऐसे अधिकारियों की तलाश कौन कर रहा है, यह किसी को पता नहीं है। दिल्ली से लौटते ही मुख्यमंत्री कार्यालय में नियुक्तियां होंगी और सरकार का कामकाज तेजी पकड़ेगा। अभी तक मुख्यमंत्री कार्यालय में तीन नियुक्तियां हुई हैं, जो सुक्खू की व्यक्तिगत पसंद के आधार पर की गई हैं। पहली नियुक्ति मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार के तौर पर सुनील शर्मा, दूसरी मीडिया सलाहकार के तौर पर नरेश चौहान और तीसरी ओएसडी पद पर गोपाल शर्मा की हुई है।

Shimla Politics: जयराम ने पीएम मोदी को बताए हार के कारण, पूर्व मुख्यमंत्री ने दिल्ली में दीए फीडबैक

बड़े स्तर पर होने तबादले 

माना जा रहा है कि नए साल के दूसरे सप्ताह के दौरान मंत्रिमंडल गठन होने के बाद बड़े स्तर पर अधिकारियों के तबादले होंगे। इसके लिए कार्मिक विभाग ने अधिकारियों की सूची तैयार करनी शुरू कर दी है। पिछली सरकार के ऐसे विवादित अधिकारियों को सचिवालय और महत्वपूर्ण विभागों में नियुक्त करने से बचा जाएगा, जिन्हें लेकर राजनीतिक तौर पर विवाद खड़ा होता हो। सीएम कार्यालय में पांच महत्वपूर्ण पद मुख्यमंत्री कार्यालय में मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव, प्रधान सचिव, दो विशेष सचिव और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक का सर्वाधिक महत्वपूर्ण रहता है।

Himachal Weather: पांच दिन चार जिलों में तेज हो सकती है शीतलहर

Shimla Politics: मुझमें कोरोना के लक्षण नहीं, शीघ्र काम पर लौटूंगा : सीएम सुक्खू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर