Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla News: शिमला में उमड़ी लोगों की भीड़, बर्फबारी के बाद वीकेंड पर होटल हुए फुल

हिमाचल की राजधानी शिमला में बर्फबारी के बाद इस बार वीकेंड पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी है। ताजा बर्फबारी के लोग बड़ी संख्या में यहां पहुंच रहे हैं। शहर के आसपास के होटल होम स्टे व गेस्ट हाउस अभी पूरी तरह से बुक है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 21 Jan 2023 07:18 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल की राजधानी शिमला में बर्फबारी के बाद इस बार वीकेंड पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी है

शिमला, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश में लगातार बर्फबारी ने पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित किया है। हिमाचल की राजधानी शिमला में बर्फबारी के बाद इस बार सप्ताह के अंत में सैलानियों की काफी संख्या बढ़ गई है। शिमला में लगातार बर्फबारी हो रही है। बर्फ की सफेद चादर में लिपटा शहर पर्यटकों को घूमने के लिए प्रेरित कर रहा है।

रिज मैदान और मॉल रोड ही नहीं बल्कि कुफरी नारकंडा से लेकर जिला भर के पर्यटन स्थलों पर सैलानी काफी संख्या में पहुंचे। बर्फबारी का इंतजार कर रहे सैलानियों को भले ही राजधानी की सड़कों पर बर्फ नहीं मिल रही है लेकिन जाखू की पहाड़ियां अभी तक बर्फ से कवर है। बर्फ में चलने और इसे खेलने का मजा लेने के लिए सैलानियों को कुफरी का रुख करना पड़ रहा है। स्कीइंग का मजा लेने के लिए के लिए सैलानी नारकंडा जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Chamba News: चंबा में झरने के जमने से बना शिवलिंग, दर्शन करने पैदल पहुंच रहे श्रद्धालु

पर्यटकों को देख, खिले कारोबारियों के चेहरे

शिमला में शुरु हुई बर्फबारी न सिर्फ सैलानियों के लिए बल्कि पहाड़ों पर रह रहे कारोबारियों के लिए भी अच्छी खबर लेकर आई है। सैलानियों की संख्या बढ़ने के बाद शहर में पर्यटन कारोबारियों को भी एक उम्मीद दिखने लगी है।

दरअसल कम बर्फ होने के कारण लोग कम संख्या में घूमने आ रहे थे, जिससे कारोबारियों को फायदा नहीं हो पा रहा था। लंबे समय से पर्यटन के कारोबार कि आस सप्ताहांत पर पूरी नहीं हो पा रही थी लेकिन पिछले 2 सप्ताह से शुक्रवार को हो रही बर्फबारी ने पर्यटन कारोबारियों को नई उम्मीद दिखा दी है।

यह भी पढ़ें: Manali का मालरोड पर्यटकों के लिए बना स्नो प्वाइंट, होटलों से बाहर निकलकर बर्फ के फाहों के बीच झूमे पर्यटक

होटल हुए बुक

बर्फबारी की वजह से पर्यटकों की भीड़ एक बार फिर पहुंचनी शुरु हो गई है। इसी को देखते हुए शिमला में होटल पूरी तरह से बुक हो चुके हैं। शहर के आसपास के होटल होम स्टे व गेस्ट हाउस अभी पूरी तरह से बुक है। राजधानी शिमला की सड़कें अमूमन शनिवार रविवार को खाली रहती थी। उसमें भी शाम के समय कुछ स्थानों पर जाम की स्थिति पैदा हो रही है। वहीं शहर की पार्किंग में भी सैलानियों के वाहनों से पूरी तरह से बढ़ी हुई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर