Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla Tourist: इस बार दिल खोलकर होगा पर्यटकों का स्वागत, देखें लुभावने ऑफर्स

दो वर्ष से नववर्ष का स्वागत कोरोना संकट के डर में होता रहा। अब संकट का दौर गुजर चुका है। इस बार पाबंदियों के बिना नववर्ष का स्वागत होगा। इसके लिए हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों में सरकारी व निजी होटलियर्स ने तैयारी कर ली है। प

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 20 Dec 2022 02:25 PM (IST)
Hero Image
इस बार दिल खोलकर होगा पर्यटकों का स्वागत, देखें लुभावने ऑफर्स

शिमला/मनाली, जागरण संवाददाता : दो वर्ष से नववर्ष का स्वागत कोरोना संकट के डर में होता रहा। अब संकट का दौर गुजर चुका है। इस बार पाबंदियों के बिना नववर्ष का स्वागत होगा। इसके लिए हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों में सरकारी व निजी होटलियर्स ने तैयारी कर ली है। पर्यटकों को लुभाने के लिए विशेष आफर दिए जा रहे हैं। नववर्ष सप्ताहांत पर आ रहे हैं, जिससे पर्यटकों को भी पहाड़ में नववर्ष का स्वागत दिल खोलकर होगा।

होटलों में हो चुकी एडवांस बुकिंग

हिमाचल के प्रमुख पर्यटनस्थलों शिमला व मनाली में होटलों में 70 प्रतिशत तक एडवांस बुकिंग हो चुकी है। लेकिन इससे चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। राजधानी शिमला के निकट के पर्यटन स्थल कुफरी, नारकंडा, मशोबरा, नालदेहरा के होटलों में भी कमरे उपलब्ध हैं। शिमला जिले में करीब 1538 होटल व 109 होम स्टे हैं। राजधानी व आसपास के पर्यटन स्थलों में ही 738 होटल पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार हैं। पर्यटन नगरी मनाली में 2500 होटल व करीब 400 होम स्टे हैं। एक हजार से लेकर 30 हजार रुपये में कमरे उपलब्ध हो सकेंगे।

लुभावने होंगे आफर 

निजी होटलों में किराये में छूट नहीं मिलेगी, लेकिन चार दिन की बुकिंग पर नाश्ता और रात का खाना निश्शुल्क रहेगा। निश्शुल्क वेलकम ड्रिंक, साइट सीन और पार्टी के आफर दिए जा रहे हैं। कुछ होटल में तीन दिन ठहरने पर चौथे दिन निश्शुल्क ठहरने का भी पैकेज है। मनाली में कुल्लवी नाटी के कार्यक्रम भी होंगे। क्रिसमस क्वीन व न्यू ईयर क्वीन के साथ कपल डांस प्रतियोगिता की व्यवस्था रहेगी। प्रतियोगिता जीतने पर होटल प्रबंधन एक दिन निश्शुल्क ठहराएंगे।

हिमाचल प्रदेश: घाटे से उबरने के लिए HRTC का प्लान, जल्द खरीदे जाएंगे 300 इलेक्ट्रिक वाहन

Mandi News: अब खुलेगा मलाणा में सिकंदर के इतिहास का राज, JNU के इतिहासकार करेंगे जांच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर