Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिसमस-न्यू ईयर रहेगा खास, शिमला की हसीन वादियों में होगा विंटर कार्निवाल; इस तरह खास रहेगा कार्यक्रम

Winter Carnival in Shimla राजधानी शिमला में 25 दिसंबर से शुरू हो रहे विंटर कार्निवाल के दौरान शहर में देर रात तक लोगों को आने जाने की सुविधा मिलेगी। शहर में HRTC की बसें व टैक्सी सेवा देर रात तक जारी रहेगी। शिमला में 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक विंटर कार्निवाल चलेगा। शिमला में विंटर कार्निवाल के दौरान जगह जगह स्टॉल लगेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 19 Dec 2023 12:33 PM (IST)
Hero Image
शिमला की हसीन वादियों में होगा विंटर कार्निवाल

जागरण संवाददाता, शिमला। Winter Carnival in Shimla: राजधानी शिमला में 25 दिसंबर से शुरू हो रहे विंटर कार्निवाल के दौरान शहर में देर रात तक लोगों को आने जाने की सुविधा मिलेगी। शहर में HRTC की बसें व टैक्सी सेवा देर रात तक जारी रहेगी। जिला प्रशासन ने एचआरटीसी प्रबंधन को इस बारे में पत्र लिखा है।

शिमला में देर रात तक चलेंगी बसें 

पत्र के माध्यम से शहर के अलग अलग क्षेत्रों में टैक्सी व बसों का संचालन करने को कहा है, ताकि लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना न करना पड़े। शहर के कई क्षेत्रों में शाम 9 बजे के बाद बस सेवा बंद हो जाती है। ऐसे में विंटर कार्निवाल के दौरान लोगों को आने जाने में दिक्कतें पेश आ सकती है।

HRTC चलाएगा अतिरिक्त बसें-टैक्सियां 

इसी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने एचआरटीसी की अतिरिक्त बसें व टैक्सियां चलाने को कहा है। वहीं मंंगलवार को शिमला विंटर कार्निवाल को लेकर शिमला जिला उपायुक्त आदित्य नेगी विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक आयोजित होगा विंटर कार्निवाल

इस दौरान एचआरटीसी व परिवहन विभाग के अधिकारियों को भी बैठक में मौजूद रहने को कहा गया है। शिमला में 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक विंटर कार्निवाल चलेगा। इस दौरान शहर में काफी संख्या में लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

जगह जगह लगेंगे स्टॉल

शिमला में विंटर कार्निवाल के दौरान जगह जगह स्टॉल लगेंगे। इस दौरान रोटरी टाऊन हॉल और रानी झांसी पार्क में विभिन्न स्टॉल लगाए जाएंगे। शहर में जगह जगह पर लोगों के मनोरंजन के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें-  Shimla Winter Carnival को लेकर जोरों पर तैयारियां, इस सप्‍ताह लगेगा मंच; प्रशासन करेगा ट्रैफिक प्‍लान लागू

झूले झूलेंगे बच्चे 

रानी झांसी पार्क में विंटर कार्निवाल के दौरान बच्चे झूले का आंनद भी उठा सकेंगे। इसके अलावा हिमाचल के हस्तशिल्प व हथकरघा उत्पादों की प्रदर्शनी भी शहर में लगाई जाएगी, ताकि प्रदेश के कारीगरों को अपने उत्पाद देश के विभिन्न राज्यों से आए पर्यटकों तक पहुंचाने का मौका मिल सके।

स्कूली बच्चे पेश करेंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

विंटर कार्निवाल में शहर के विभिन्न स्कूलों के बच्चों की ओर से सांस्कृतिक गतिविधियां भी पेश की जाएगी। बालिका आश्रम टूटीकंडी की बालिकाओं की ओर से भी प्रस्तुतियां पेश की जाएगी। विंटर कार्निवाल के लिए जिला प्रशासन व नगर निगम दोनो ही तैयारियों में जुटे गए है। अधिकारियों का कहना है कि शिमला के अंतराष्ट्रीय समर फेस्टिवल की तरह ही शहर में गतिविधियां आयोजित होगी।

यह भी पढ़ें- पहाड़ों की रानी में होगा विंटर मेगा कार्निवल, सात दिन तक सेलिब्रेशन; हसीन वादियों में नया साल मनाएंगे पर्यटक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें