Move to Jagran APP

'चलिए शुरू करते हैं बहिष्कार!' हिमाचल में मुसलमानों की सुरक्षा को लेकर बिफरे शोएब जमाई; सेबों के बायकॉट की दी चेतावनी

दिल्ली के एमआईएम नेता शोएब जमाई ने हिमाचल में मुसलमानों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं तो ये सवाल उनसे और इमरान प्रतापगढ़ी से ही पूछा जाएगा। उन्होंने हिमाचल के सेब का बहिष्कार करने की अपील की है। हिमाचल में मुसलमानों में डर का माहौल है और कई लोग पलायन भी कर चुके हैं।

By rohit nagpal Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 11 Oct 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
शोएब जमाई ने हिमाचल में सेबों के बायकॉट की दी चेतावनी

जागरण संवाददाता, शिमला। दिल्ली के एमआईएम के नेता शोएब जमाई ने एक बार फिर से हिमाचल में मुसलमानों की सुरक्षा को लेकर राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान का हवाला दिया है। उन्होंने कहा कि यदि मोहब्बत की दुकान में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं तो ये सवाल राहुल गांधी व इमरान प्रतापगड़ी से नहीं पूछेंगे तो किससे पूछेंगे।

उन्हें एक्स पर हिमाचल के अपने दौरे के वीडियो को पोस्ट किया है। इसमें वे साफ कह रहे हैं कि यदि यहां पर संख्या इतनी कम है तो आखिर हमसे आपत्ति क्या है।

उन्होंने संजौली में हिंदू संगठनों के सनातनी सब्जी वालों के बोर्ड लगाने के जवाब में हिमाचल के सेब का बायकॉट करने व सरकार से अपील की है कि दिल्ली आने वाले बाहरी हिमाचली लोगों के आधार कार्ड चैक करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! हिमाचल के NPS कर्मचारियों को मिलेगा केंद्र के समान महंगाई भत्ता; 12% लंबित DA का भी होगा भुगतान

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया है कि अब तो हद पार हो गई। चलिए शुरू करते हैं आर्थिक बहिष्कार। मैं हिमाचल की सेब मंडी से बड़ी तादाद में खरीददारी करने वाले सभी मुस्लिम बाहरी व्यापारियों से अपील करता हूं कि हिमाचल के सेब का बायकाट किया जाए। तुम्हें रब का वास्ता इस नफरत भरे बाजार से कोई खरीदारी मत करो। उन्होंने दावा किया है कि ऐसे कारोबारियों की संख्या 80 फीसद है।

— Dr. Shoaib Jamai (@shoaibJamei) October 11, 2024

हिमाचल के डरे मुसलमान से आज तक मिलने नहीं पहुंचे कांग्रेस के नेता

हम ठंड के दिनों में इनसे कोई सामान नहीं खरीदेंगे। इस नफरत को हराने के लिए पूरे देश के सेकुलर समाज को आगे आना पड़ेगा। उन्होंने लिखा है कि पार्टी के मशवरे से हिमाचल प्रदेश के कुछ जिलों का दौरा किया है। जिन-जिन मस्जिदों को निशाना बनाया जा रहा है, वहां के स्थानीय मुसलमानो से मुलाकात की।

हिमाचल में मुसलमानों में डर का माहौल है। कई लोग पलायन भी कर चुके हैं। हम उनको वापस लौटने की अपील कर रहे हैं। उनको आपके सपोर्ट की जरूरत है। मगर अभी तक कांग्रेस के मुस्लिम नेता उनसे मुलाकात करने नहीं गए जहां उनकी खुद की सरकार है।

पहले भी मस्जिद में जाकर मामले को दे चुके हैं तूल

दिल्ली के मुस्लिम नेता इससे पहले पिछले महीने भी संजौली की मस्जिद में आकर एक वीडियो वायरल कर गए थे। उसमें भी उन्होंने शांत हो रहे माहौल को तूल देने का हुआ था। अब फिर से इनका वीडियों व पोस्ट को लेकर हिंदू संगठनों के भड़कने की आशंका बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें- 'टॉयलेट टैक्स पर हिमाचल सरकार की हुई जग हंसाई', अनुराग ठाकुर ने सीएम सुक्खू पर बोला हमला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें