Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: जल्‍द ही पहाड़ों पर सुनाई देगी चुनाव की आहट, फरवरी में हिमाचल की राजनीति गरमाएंगे नड्डा और खरगे

Lok Sabha Election 2024 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन फरवरी को कांगड़ा में रैली व रोड शो करेंगे तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी फरवरी में हिमाचल आ सकते हैं। इनका 10 फरवरी को शिमला आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके लिए पार्टी की ओर से तैयारी भी शुरू कर दी है। कब तक इस पर कोई अंतिम फैसला लिया जाता है यह तय नहीं है।

By Himani Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Tue, 30 Jan 2024 09:44 PM (IST)
Hero Image
फरवरी में हिमाचल की राजनीति गरमाएंगे नड्डा और खरगे (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। लोकसभा चुनाव की आहट जल्द ही पहाड़ पर भी सुनाई देगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन फरवरी को कांगड़ा में रैली व रोड शो करेंगे तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी फरवरी में हिमाचल आ सकते हैं।

इनका 10 फरवरी को शिमला आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके लिए पार्टी की ओर से तैयारी भी शुरू कर दी है। कब तक इस पर कोई अंतिम फैसला लिया जाता है यह तय नहीं है।

फरवरी के अंत तक आचार संहिता हो सकती है लागू

आम चुनाव मार्च या अप्रैल में हो सकते हैं, इसलिए संभावना है कि फरवरी के अंत तक चुनाव की घोषणा होने के बाद आचार संहिता लागू हो सकती है। ऐसे में दोनों पार्टियां प्रत्याशियों के चयन से लेकर मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाने के लिए शीर्ष नेतृत्व को फील्ड में उतार रही हैं। इसी कड़ी में भाजपा-कांग्रेस के अध्यक्ष हिमाचल आएंगे।

यह भी पढ़ें: Himachal Medical Officers Transfer: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बदले 78 चिकित्सा अधिकारी, PG पूरा करने पर होगी नई तैनाती; आदेश जारी

तीन संसदीय क्षेत्रों का कर चुके हैं दौरा

जेपी नड्डा इससे पहले भी हिमाचल का दौरा करते रहे हैं। तीन संसदीय क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं। शिमला व सोलन में जनसभा के बाद रोड शो किया है। मंडी संसदीय क्षेत्र के सुंदरनगर का दौरा भी कर चुके हैं। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए बिलासपुर में जनसभा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Shimla News: लोकसभा चुनाव से पूर्व 30 बीडीओ तबदील, भारतीय चुनाव आयोग ने दिए अधिकारियों को बदलने के निर्देश

वहीं, खरगे शिमला में पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी। साथ हिमाचल की एक सीट से कांग्रेस राज्यसभा का प्रत्याशी किसे बनाएगी, इस पर भी चर्चा हो सकती है।