Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla News: पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू को बदलने की तैयारी में सुक्‍खू सरकार, SR ओझा हो सकते हैं नए DGP

हिमाचल सरकार संजय कुंडू को बदलने की तैयारी में जुट गई है। ऐसे में अब हिमाचल को एसआर ओझा यानी संजीव रत्न ओझा नए डीजीपी के तौर पर मिल सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संजय कुंडू को बदलने की प्रक्रिया तेज हो गई है। इस संबंध में गृह विभाग द्वारा प्रक्रिया शुरू किए जाने की सूचना है।

By Yadvinder SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 07:22 PM (IST)
Hero Image
DGP संजय कुंडू को बदलने की तैयारी में सुक्‍खू सरकार (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू को जल्द सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार बदलने की तैयारी में है। ऐसे में अब हिमाचल को एसआर ओझा यानी संजीव रत्न ओझा नए डीजीपी के तौर पर मिल सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संजय कुंडू को बदलने की प्रक्रिया तेज हो गई है। इस संबंध में गृह विभाग द्वारा प्रक्रिया शुरू किए जाने की सूचना है। आईपीएस एसआर ओझा हिमाचल काडर के 1989 बैच के संजय कुंडू के बैच के ही वरिष्ठ आईपीएस हैं।

यह भी पढ़ें: Shimla News: DGP संजय कुंडू को छुट्टी पर भेज सकती है सरकार, रिटायरमेंट से पहले लिया जा सकता है बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री को ईमेल से शिकायत भेजी

संजय कुंडू अप्रैल 2024 और एसआर ओझा मई 2025 में सेवानिवृत्त होंगे। एसआर ओझा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटने के बाद उपस्थिति दर्ज करवा चुके हैं लेकिन उन्हें अभी पदभार नहीं मिला है। प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू और कारोबारी निशांत शर्मा विवाद में हाईकोर्ट के संज्ञान के बाद इस संबंध में जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के DGP कुंडू को आया चेतावनी भरा मेल, व्‍यक्ति के खिलाफ दर्ज कराई FIR; अभद्र भाषा इस्तेमाल करने का लगाया आरोप

उधर कारोबारी ने भी पुलिस महानिदेशक को बदलने व पदमुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री को ईमेल से शिकायत भेजी है। इसमें कहा गया है कि डीजीपी पद पर रहते हुए इस मामले में निष्पक्ष जांच संभव नहीं है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें