Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Weather: हिमाचल के इन जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश का संभावना, 15 सितंबर के बाद बदलेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। मौसम विभाग की ओर से हिमाचल के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। कल यानी मंगलवार को येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। प्रदेश में 15 सितंबर के बाद से बारिश रुकने के आसार हैं। बता दें कि हिमाचल में इस साल मौसम की मार से करोड़ों का नुकसान हुआ है।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 10 Sep 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना

राज्य ब्यूरो, शिमला। प्रदेश में बुधवार से मौसम में बदलाव होने की संभावना व्यक्त की गई है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में चल रहा वर्षा का क्रम टूटेगा और धूप खिलेगी। मौसम विभाग की ओर से 15 सितंबर तक का पूर्वानुमान जारी किया गया है। जिसमें मंगलवार को एक दिन का यलो अलर्ट बताया गया है।

आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना

प्रदेश के शिमला, सोलन, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू जिलों में आंधी के साथ तेज वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है। आज दिन में नाहन में 5.2, मंडी में 5.0, शिमला में 2 व सोलन में 8.4 मिमी वर्षा होने की जानकारी सामने आई है। शिमला के साथ लगते जुब्बड़हट्टी क्षेत्र में 12 मिमी वर्षा हुई, जबकि रात को 16 मिमी वर्षा हुई थी।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में महंगी होगी बिजली, अब देने होंगे इतने रुपये; इन उपभोक्ताओं को चिंता की नहीं है जरूरत

एक सप्ताह से चल रहा है बारिश का सिलसिला

शिमला शहर और इसके आसपास के क्षेत्रों में पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से दोपहर बाद वर्षा होने का सिलसिला चला आ रहा है। मौसम विभाग द्वारा मिला जानकारी के अनुसार आने वाले पांच दिनों के दौरान मौसम साफ रहेगा।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! हिमाचल में स्वास्थ्य में नौकरी का सुनहरा अवसर, सुक्खू सरकार 200 डॉक्टरों और 850 नर्सों की करने जा रही भर्ती