Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kullu: शीतला माता मंदिर में चांदी का छत्र और सोने की आंखें ले उड़ा चोर, चंडीगढ़ बिहाल से गिरफ्तार; पूछताछ जारी

Theft in Shitala Mata Temple शीतला माता मंदिर सरवरी में माता पर चढ़ाए चांदी का छत्र व सोने की आंख चोर उड़ा कर ले गया था। पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर लिया है। वह नशे की हालत में कुल्लू के चंडीगढ़ बेहाल से गिरफ्तार किया गया है। इस बार शातिर चोर ने चोरी करने के कई हथकंडे अपनाएं लेकिन अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 19 Sep 2023 11:56 AM (IST)
Hero Image
शीतला माता मंदिर में चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार

कुल्लू, संवाद सहयोगी। Theft in Shitala Mata Temple: जिला कुल्लू के साथ लगते शीतला माता मंदिर सरवरी में चोरी की वारदात सामने आई है। चोर माता पर चढ़ाए चांदी का छत्र व सोने की आंख ले उड़ा है। चोरी की घटना को एक ही व्यक्ति ने अंजाम दिया है, जिसका प्रमाण मंदिर में लगे कैमरों में कैद हो गया।

पुलिस ने तुंरत मामले की जांच करते हुए चोर को कुल्लू के चंडीगढ़ बिहाल से नशे की हालत में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मेडिकल करवाने के बाद पूछताछ की लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

शातिर चोर ने चोरी के लिए अपनाए कई हथकंडे

रविवार को चोरी करते हुए यह घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। मंदिर के पुजारी व प्रमुख मदन शर्मा ने बताया कि बीते दिन के समय करीब 11:30 बजे से लेकर दो बजे के बीच चोरी की घटना को अंजाम दिया गया।

हालांकि, मंदिर में चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए मंदिर को बाहर से ताला लगा कर बंद किया गया था। इस बार शातिर चोर ने चोरी करने के कई हथकंडे अपनाएं।

चांदी का छत्र और सोने की आंख लेकर फरार हुआ चोर

यह सब घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमें चोर ने डंडे को प्रयोग कर माता की एक पिंडी से पहले चांदी का छत्र निकाला फिर सोने की आंखें निकाल कर चोरी कर ली।

मदन शर्मा ने कहा कि मंदिर में एक साल के भीतर कई बड़ी चोरियां हो चुकी है। इससे पहले मंदिर में मां काली के सोने के आभूषण, फिर उनके गले से नोटों का हार तक चोरी किया गया है। चढ़ावे के लिए रखे दानपात्र में भी चोरी के प्रयास किए जा चुके है।

यह भी पढ़ें- शिमला को मिलेगा स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट का पहला तोहफा, संजौली से आईजीएमसी तक स्मार्ट पाथ जल्द होगा तैयार

पुलिस की हिरासत में आया चोर

इसके अतिरिक्त मंदिर में लगी तांबे की घंटी भी चोरों ने चुरा ली है। मदन शर्मा का कहना है कि चोरी की वारदात सीसी टीवी कैमरे में कैद हुई है। मामले को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुल्लू संजीव चौहान ने बताया कि मंदिर में चोरी की घटना के बाद पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को न्यायालय में पेश करने के उपरांत इससे पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kullu: शीतला माता मंदिर में चोरी, चांदी का छत्र और माता पर चढ़ाई सोने की आंखें ले उड़ा चोर; CCTV में कैद घटना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें