Move to Jagran APP

हिमाचल में नवनिर्वाचित विधायकों ने ग्रहण की शपथ, साढ़े चार महीने बाद पूरी हुई विधानसभा में सदस्यों की संख्या

हिमाचल विधानसभा में आज (22 जुलाई) करीब साढ़े चार महीने बाद सदस्यों की संख्या पूरी हो गई है। आज तीन नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तीनों विधायक ढोल-नगाड़ों के साथ पहुंचे थे। हालांकि शपथ के बाद नालागढ़ के विधायक हरदीप सिंह बावा भावुक नजर आए।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 22 Jul 2024 12:32 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों को दिलाई गई शपथ

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल विधानसभा में आज (22 जुलाई) तीन नवनिर्वाचित विधायकों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम सुबह 11 बजे विधानसभा सभागार में हुआ। शपथ ग्रहण कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर से मुलाकात की।

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने सबसे पहले सीएम सुक्खू की पत्नी एवं देहरा से नवनिर्वाचित विधायक कमलेश ठाकुर को शपथ दिलाई।

इसके बाद हमीरपुर से विधायक आशीष शर्मा व अंत में नालागढ़ से विधायक निर्वाचित बाबा हरदीप सिंह को शपथ दिलाई। इनकी शपथ के बाद अब हिमाचल विधानसभा में विधायकों की संख्या करीब साढ़े चार महीने बाद 68 हो गई है।

ढोल-नगाड़ों के साथ विधानसभा पहुंचे विधायक

इससे पहले तीनों विधायक ढोल-नगाड़ों के साथ विधानसभा पहुंचे। खासकर नालागढ़ के विधायक​​​​​​​ हरदीप सिंह बावा के समर्थक काफी संख्या में विधानसभा पहुंचे। शपथ ग्रहण समारोह के बाद कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह बावा भावुक भी नजर आए।

उन्होंने नालागढ़ की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि नालागढ़ का विकास करना मेरी प्राथमिकता है। कानून-व्यवस्था को सुधारा जाएगा। जो वायदे जनता से किए हैं उनको धरातल पर उतारने के लिए आज से ही कार्य शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'आने वाली पीढ़ियों के लिए सुरक्षित रखना है हरा-भरा भविष्य', हरित क्षेत्रों में निर्माण पर सुक्खू सरकार सख्त

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।