Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल में मंत्रिमंडल बैठक छोड़ बाहर निकले दो मंत्री, इंटरनेट मीडिया पर खूब हो रही चर्चा

Himachal Cabinet Meeting हिमाचल प्रदेश में अभी भी राजनीतिक हालात सामान्‍य नहीं हुए हैं। मंत्रिमंडल बैठक में दो मंत्री मीटिंग छोड़कर बाहर भाग गए। हालांकि मंत्रियों ने बाद में इस पर स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ बैठक सौहार्दपूर्ण तरीके से हुई। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि उनका बेटा पहली बार हॉस्टल जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 02 Mar 2024 10:57 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल में मंत्रिमंडल बैठक छोड़ बाहर निकले दो मंत्री (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल में राज्यसभा चुनाव के बाद पैदा हुए राजनीतिक हालात सामान्य नहीं हुए हैं। शनिवार को हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। बैठक का एजेंडा पूरा नहीं हुआ था कि दो मंत्री बाहर आ गए।

मंत्रियों के बैठक छोड़कर जाने से राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा हो रही है। एक मंत्री का बैठक से बाहर आने के बाद उन्हें उपमुख्यमंत्री द्वारा वापस लाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब प्रसारित हुआ। हालांकि, मंत्रियों ने बाद में इस पर स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ, बैठक सौहार्दपूर्ण तरीके से हुई।

एजेंडे में नहीं थे मंत्रियों के हलकों के काम

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि उनका बेटा पहली बार हॉस्टल जा रहा है। इसलिए वह बैठक को आधे में छोड़कर निकल गए थे। बाद में मुख्यमंत्री ने कहा कि एजेंडा पूरा होने के बाद वह जाएं, इस कारण वह वापस आ गए। एक सवाल पर रोहित ठाकुर ने कहा कि उनकी आंखों में आंसू नहीं थे, आंखों में लाली पहले से है, जिसे आप सभी लोग जानते हैं।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: राजनीतिक उठापटक के चलते हिमाचल में बढ़ा BJP प्रत्याशियों का इंतजार, 195 उम्‍मीदवारों में नहीं दर्ज हुआ नाम

उन्होंने कहा कि हम पहाड़ी आदमी हैं, भावुक जल्दी हो जाते हैं। वहीं, बैठक से बाहर आने के सवाल पर तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने कुछ कहना चाहा, लेकिन रोहित ठाकुर ने उनका हाथ पकड़ रोक दिया। बताया जा रहा है कि मंत्रियों के हलकों के काम एजेंडे में नहीं थे, इसलिए बैठक के दौरान बीच से ही चले गए।

मेरा पहले से तय था कार्यक्रम

बागवानी व राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि उनका सोलन जिला के परवाणू जाने का कार्यक्रम पहले से तय था। बैठक दोपहर 12:15 बजे शुरू हुई। बैठक 11 बजे प्रस्तावित थी। इस कारण बीच बैठक से जाना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Himachal Political Crisis: 'मेरे पास 80 फीसदी विधायकों का समर्थन...', कांग्रेस में कलह के बीच बोले CM सुक्‍खू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर