Move to Jagran APP

Shrikhand Mahadev Yatra पर गए यूपी के श्रद्धालु की मौत, अब तक तीन लोग गंवा चुके जिंदगी; इस दिन से शुरू होगी यात्रा

हिमाचल प्रदेश के श्रीखंड महादेव यात्रा (Shrikhand Mahadev Yatra) पर गए यूपी के श्रदालु की पैर फिसलकर मौत हो गई। अभी तक श्रीखंड महादेव यात्रा आधिकारिक तौर पर शुरू नहीं की गई है और अब तक तीन श्रद्धालु अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे में पुलिस के द्वारा इस मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है। 14 जुलाई को आधिकारिक तौर पर यात्रा शुरू होने जा रही है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 21 Jun 2024 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2024 03:49 PM (IST)
श्रीखंड महादेव यात्रा 14 जुलाई को होगी शुरू (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, कुल्लू। देश की दुर्गम धार्मिक यात्राओं में शामिल श्रीखंड महादेव की यात्रा पर गए उत्तर प्रदेश के श्रद्धालु की पैर फिसलने से मौत हो गई। शव की पहचान विनय वर्मा पुत्र स्व. श्याम सुंदर वर्मा गांव गुलाठी जिला बुलंद शहर उतर प्रदेश के रूप में हुई है।

स्थानीय लोगों और पुलिस की टीम की मदद से शव को खाई से बाहर निकाला और अब रेस्क्यू कर शव को निरमंड अस्पताल लाया जा रहा है। जहां पर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव स्वजन को सौंप दिया जाएगा।

आधिकारिक तौर पर नहीं शुरू हुई यात्रा

पुलिस प्रशासन ने भी लोगों से आग्रह किया है कि अभी तक श्रीखंड महादेव की यात्रा आधिकारिक तौर पर शुरू नहीं हुई है। ऐसे में वह बिल्कुल भी यात्रा पर जाने का जोखिम न उठाएं। मृतक व्यक्ति के भाई संदीप वर्मा ने बताया कि उसका भाई विनय वर्मा 19 जून को श्रीखंड के समीप यात्रा पर जा रहा था। तो इस दौरान अचानक बर्फ पर उसका पैर फिसला और वो नीचे जा गिरा।

यह भी पढ़ें: Himachal News: घुटने की सर्जरी के लिए अमेरिका रवाना हुए दलाई लामा, दिल्ली में रुकेंगे आज, कांगड़ा एयरपोर्ट पर सैकड़ों श्रद्धालु उमड़े

ऐसे में उन्होंने इस बारे अन्य लोगों को सूचित किया। लेकिन तब तक उसके भाई की मौत हो चुकी थी। वहीं पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकल गया और अब उसे निरमंड अस्पताल लाया जा रहा है।

तीन लोगों की हो चुकी मौत

डीएसपी आनी चंद्रशेखर कायथ ने बताया कि आधिकारिक तौर पर अभी श्रीखंड महादेव की यात्रा शुरू नहीं हुई है और अभी तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में पुलिस के द्वारा इस मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है। वहीं उन्होंने अन्य श्रद्धालुओं से भी आग्रह किया कि वह आधिकारिक यात्रा शुरू होने पर ही श्रीखंड महादेव की यात्रा करें।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'हेलो...आग लगी है, पहले बताओ जमीन किसकी है'; सूचना देने पर कर्मचारी पूछने लगा अजीब सवाल, चौंका देगा मामला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.