Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संजौली अवैध मस्जिद मामला: 'ओवैसी राजनीतिक रोटियां न सेंकें', AIMIM चीफ पर क्यों भड़के विक्रमादित्य सिंह

शिमला Sanjauli Masjid News के संजौली में बनी अवैध मस्जिद को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले को लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने हिमाचल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हिमाचल की मोहब्बत की दुकान में नफरत ही नफरत है। असदुद्दीन ओवैसी के बयान को लेकर अब विक्रमादित्य सिंह ने पलटवार किया है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 05 Sep 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
असदुद्दीन ओवैसी पर विक्रमादित्य सिंह का पलटवार।

जागरण संवाददाता, शिमला। राजधानी शिमला के संजौली क्षेत्र में बनी अवैध मस्जिद का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। विधानसभा में मंत्री अनिरुद्ध सिंह के बयान पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अनिरुद्ध सिंह पर भाजपा की भाषा बोलने और हिमाचल की मोहब्बत की दुकान में नफरत ही नफरत की टिप्पणी की है।

ओवैसी के बयान पर मंत्री अनिरुद्ध सिंह और विक्रमादित्य सिंह ने पलटवार करते हुए कहा है कि सब जानते हैं कि ओवैसी बीजेपी की 'बी टीम' हैं और एक समुदाय विशेष पर उनकी राजनीति टिकी हुई है। हिमाचल प्रदेश में सभी के लिए मोहब्बत है, नफरत के लिए कोई जगह नहीं है, इसलिए ओवैसी अपने राज्य में ध्यान दें यहां बात वैध और अवैध की है मंदिर या मस्जिद की नहीं।

विक्रमादित्य सिंह ने किया पलटवार

वहीं, मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भी ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में सभी के लिए मोहब्बत है और नफ़रत के लिए कोई जगह नही है। ओवैसी अपनी राजनीति रोटियां सेंकने के लिए बेतुके बयान दे रहे हैं।

संजौली मस्जिद मामले में सरकार कानून के दायरे में रहकर काम करेगी और नगर निगम की अदालत का जो भी निर्णय शनिवार को आएगा सरकार उस आधार पर कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कानून का राज है और यहां हर कार्रवाई कानून के मुताबिक ही होती है। हिमाचल प्रदेश में सांप्रदायिकता के लिए कोई भी स्थान नहीं है।

अनिरुद्ध सिंह ने भी बोला हमला 

अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि संजौली क्षेत्र में बनी मस्जिद अवैध है और 2010 से मामला एमसी अदालत में लटका हुआ है लेकिन कारवाई नहीं हुई। इसी को लेकर सदन में बात रखी है और सरकार भी इसको लेकर गंभीर है।

यह भी पढ़ें: Sanjauli Masjid News: संजौली में अवैध मस्जिद पर होगी कार्रवाई, विक्रमादित्य सिंह बोले- मामले को न दें तूल

लोगों में इसको लेकर खासा आक्रोश भी है क्योंकि काफी संख्या में शिमला में बाहरी राज्यों से लोग आ रहे हैं, जिनकी पुलिस वेरिफिकेशन नहीं है। ऐसे सुरक्षा को भी खतरा पैदा होता है और यही चिंता मैंने सदन में जाहिर की है। हालांकि, अब ओवैसी अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut के खिलाफ 'मेकअप' वाले बयान पर जगत सिंह नेगी की सफाई, कहा- मैंने तो बस तंज कसा था

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर