Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आपदा में हिमाचल का सहयोग करें अमित शाह और गडकरी', राज्यपाल से मुलाकात कर विक्रमादित्य ने की अपील

Himachal News हिमाचल प्रदेश इन दिनों प्राकृतिक आपदा की मार झेल रहा है। इस आपदा में लोक निर्माण विभाग को करीब 500 करोड़ का नुकसान हुआ है। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से सहयोग देने की अपील की।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 19 Aug 2024 02:34 PM (IST)
Hero Image
विक्रमादित्य सिंह ने शिव प्रताप शुक्ल से की मुलाकात

राज्य ब्यूरो, शिमला। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज राजभवन जाकर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से आग्रह किया कि वह गृह मंत्री अमित शाह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से आग्रह करें कि आपदा की घड़ी में हिमाचल का सहयोग करें।

उन्होंने राजभवन जाकर राज्यपाल शुक्ल को प्रदेश में पिछले दिनों आई बाढ़ और बादल फटने की घटनाओं के संदर्भ में अवगत करवाया। इन घटनाओं में जहां लोगों का जीवन गया है, वहीं निजी संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है।

सरकार और विभाग द्वारा प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हुए नुकसान और हिमाचल प्रदेश पब्लिक प्रोजेक्टस वेलफेयर डिपार्टमेंट द्वारा किए जा रहे पुनर्निर्माण कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

राज्यपाल को आपदा से नुकसान की जानकारी दी

उन्होंने राज्यपाल को बताया कि उन्होंने आपदा प्रभावित क्षेत्रों समेज, बागीपुल, राजबन मनिकर्ण और मलाणा की भी यात्रा की, जहां जान और संपत्ति की हानि हुई थी। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग ने रिकॉर्ड पांच दिनों में बेली ब्रिज की बहाली की है।

उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग को इस आपदा में करीब 500 करोड़ के नुकसान की जानकारी मिली है। उनसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से प्रदेश को पूर्ण सहयोग देने के लिए निवेदन किया गया।

यह भी पढ़ें- Himachal News: 'संविधान की धज्जियां उड़ा रही है सुक्खू सरकार', भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव सैजल ने बोला हमला

हिमाचल के विकास में कमी नहीं आने देंगे- विक्रमादित्य

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य हिमाचल प्रदेश को एक मजबूत और समृद्ध राज्य बनाना है, और इसके लिए हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे। हम हिमाचल प्रदेश के विकास में कोई कमी नहीं आने देंगे, और हम एक सर्वश्रेष्ठ हिमाचल का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इस पुनर्निर्माण कार्य के माध्यम से, प्रदेश के विकास को और भी मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है। हमें उम्मीद है कि केंद्र सरकार की सहयोग से, हम इस कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे और हिमाचल प्रदेश को एक नए आयाम पर ले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Himachal School Closed: हिमाचल में 419 स्कूल हुए मर्ज तो 99 परमानेंट बंद, सुक्खू सरकार ने आखिर क्यों लिया यह फैसला?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर