Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं हिमाचल की लेडी अफसर ओशिन शर्मा? सरकार ने क्यों लिया एक्शन, सोशल मीडिया पर हैं लाखों फॉलोअर्स

Oshin Sharma हिमाचल प्रदेश में इन दिनों एक महिला अधिकारी जमकर वायरल हो रही हैं। उनका नाम है ओशिन शर्मा। काम में कौताही बरतने को लेकर अफसर को नोटिस जारी हुआ है। ओशिन के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं। वह इंस्टाग्राम फेसबुक इत्यादि पर मोटिवेशनल और काम से जुड़े वीडियो भी पोस्ट करती रहती हैं। हिमाचल सरकार ने उन्हें काम में लेटलतीफी को लेकर नोटिस जारी किया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 18 Sep 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Himachal Officer Oshin Sharma: ओशिन शर्मा' की फोटोज़ (Social Media)

जागरण संवाददाता, शिमला। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक नाम बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है- 'ओशिन शर्मा'। हिमाचल प्रदेश के मंडी क्षेत्र के अंतर्गत संधोल में तहसीलदार के पद पर तैनात ओशिन का ट्रांसफर कर दिया गया है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर ओशिन खूब चर्चा में है।

इंस्टाग्राम पर उनके तीन लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वह सोशल मीडिया पर अपनी गतिविधियों को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। काम में लेटलेतीफी के बाद नोटिस जारी हुआ, जिसके बाद उनका ट्रांसफर कर दिया गया है।

क्यों हुआ तबादला

दरअसल, मंडी के उपायुक्त अपूर्व देवगन अगस्त के अंतिम हफ्ते में धर्मपुर दौरे पर थे। उन्होंने तहसील धर्मपुर, संधोल और उपतहसील मंडप व टीहरा के राजस्व के रिकॉर्ड की जांच की, जिसके बाद इंतकाल, जमाबंदी सहित कई मामले लंबे समय से लंबित पाए गए। इसके बाद उन्होंने ओशिन शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया। इसके अलावा 11 कर्मचारियों को भी नोटिस जारी किया गया है

अब कहां मिली तैनाती

राजस्व कार्यों में कोताही बरतने का नोटिस जारी होने के बाद हिमाचल सरकार ने उनका तबादला कार्मिक विभाग में आगामी नियुक्ति आदेश तक कर दिया है।

इंटरनेट पर वीडियो हुआ काफी वायरल

कार्यभार संभालने के बाद महिला अधिकारी ओशिन ने तीखे तेवर भी दिखाए थे। खनन माफिया को नकेलने के इरादे से रात को खड्डों तक पहुंची थीं। उस दौरान उनका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। उस दौरान लोगों ने उनकी तारीफ भी की। लेकिन धरातल पर जब उनका काम देखा गया तो उसमें लेटलतीफी देखी गई। जिसके बाद उन्हें नोटिस जारी कर दिया गया।

लाखों में है फॉलोअर्स

ओशिन शर्मा सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 3 लाख 53 हजार फॉलोअर्स हैं। वहीं, फेसबुक पर उनके 2 लाख 96 हजार फॉलोअर्स हैं।