Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहाड़ों की रानी में होगा विंटर मेगा कार्निवल, सात दिन तक सेलिब्रेशन; हसीन वादियों में नया साल मनाएंगे पर्यटक

Mega Carnival in Shimla शिमला आने वाले सैलानियों के स्वागत में मेगा कार्निवल करने का प्लान तैयार हो गया है। कार्निवल का आयोजन 25 से लेकर 31 दिसंबर तक शिमला में आयोजन होगा। इसमें सैलानियो को खुद गाना गाने की सुविधा होगी। इसके लिए ना ही नगर निगम की ओर से कोई राशि अदा की जाएगी और ना ही कोई फीस ली जाएगी ।

By rohit nagpalEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 12 Dec 2023 04:08 PM (IST)
Hero Image
पहाड़ों की रानी में होगा विंटर मेगा कार्निवल, सात दिन तक सेलिब्रेशन

जागरण संवाददाता, शिमला। Mega Carnival in Shimla: इस बार शिमला आने वाले सैलानियों के स्वागत में मेगा कार्निवल करने का प्लान तैयार हो गया है। नगर निगम शिमला की पहल पर अब ग्रामीण विकास विभाग, भाषा एवं संस्कृति , पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन से लेकर अन्य सभी एजेंसियों ने भी सहयोग करेगी।

25 से लेकर 31 दिसंबर तक चलेगा मेगा कार्निवल

कार्निवल का आयोजन 25 से लेकर 31 दिसंबर तक शिमला में आयोजन होगा। इस कार्निवल का आयोजन पहले नगर निगम शिमला के माध्यम से किया जाना था।

अब इसके आयोजन के लिए सभी विभागों ने भी अपने प्रस्ताव दिए हैं। इसमें सैलानियो को खुद गाना गाने की सुविधा होगी। इसके लिए ना ही नगर निगम की ओर से कोई राशि अदा की जाएगी और ना ही कोई फीस ली जाएगी ।

शिमला में शानदार तरीके से नया साल मनाएंगे पर्यटक

शहर में आने वाले सैलानी अच्छे तरीके से पर्यटन नगरी शिमला में घूमने का आनंद ले सके। यहां पर बेहतर तरीके से नए साल का स्वागत कर सकेंगे। इसके लिए नगर निगम शिमला ने यह प्लान तैयार किया था। अब 15 को पंचायती राज मंत्री इसके लिए अधिकारियों की बैठक लेंगे।

यह भी पढ़ें- Shimla Carnival: शिमला में तीन स्थानों पर होगा कार्निवल कार्यक्रम का आयोजन, इन जगहों पर सजेगा मंच

रिज पर मत सजेगा सुरक्षा की भी रहेगी तैयारी

रिज मैदान पर इसके लिए मंच सजाया जाएगा और यहां आने वाला सैलानी पूरी तरह सुरक्षित रहे। इसका इंतजाम भी पूरा करने का जिम्मा शहर की पुलिस को दिया जाना है। शहर में आने वाले सैलानियों को बेहतर सुविधा देने के लिए नगर निगम शिमला के साथ अब सरकार व प्रशासन सभी ने तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-   अब नहीं जा सकेंगे शिमला, 10 जनवरी तक फुल हुई ट्रेनें; क्रिसमस व न्यू ईयर पर हसीन वादियों में उमड़ेंगे पर्यटक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें