Move to Jagran APP

Himachal News: निजी Bus रूट के परमिट के लिए बढ़ाई गई तारिख, जानें कब तक कर सकते हैं परिवहन विभाग में आवेदन

हिमाचल में निजी बस रूट परमिट के लिए आवेदन करने से वंचित लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। अब परिवहन विभाग ने आवेदन की तिथि को बढ़ाकर 26 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। इससे बेरोजगार युवा अब निजी बस रूटों के लिए 26 दिसंबर तक परिवहन विभाग के पास आवेदन जमा करवा सकते हैं। पहले इसकी तिथि 10 दिसंबर तक थी।

By Anil ThakurEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 11 Dec 2023 09:33 PM (IST)
Hero Image
निजी बस रूट के लिए 26 तक कर सकते हैं परिवहन विभाग में आवेदन (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, शिमला। Private Bus Route Permit: हिमाचल में निजी बस रूट परमिट के लिए आवेदन करने से वंचित लोगों के लिए अच्छी खबर है। परिवहन विभाग ने आवेदन की तिथि को 26 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। बेरोजगार युवा अब निजी बस रूटों के लिए 26 दिसंबर तक परिवहन विभाग के पास आवेदन कर सकते हैं।

पहले थी आवेदन की तारीख 10 दिसंबर 

पहले इसकी तिथि 10 दिसंबर को समाप्त हो गई थी। 234 रूटों पर निजी बसें चलाने की तैयारी में हैं। इसके लिए परिवहन विभाग 234 रूट आंवटन कर रहा है। इन 234 रूटों में से 208 सामान्य रूट हैं जबकि 26 रूट पर इलेक्ट्रिक बसों के लिए हैं।

इसलिए बढ़ाई गई तिथी

परिवहन विभाग ने रूट को लेकर 10 दिसंबर तक आवेदन मांगे थे। विभाग के पास ऑप्रेटरों सहित अन्य युवाओं के आवेदन पहुंच रहे हैं। लेकिन अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को रूट मिले इसके लिए आवेदन की तिथि अब 26 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। चयनित मार्गों की सूची विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

ये भी पढे़ं- परीक्षाओं में नहीं बैठ पाएंगे HPU के निष्कासित 12 छात्र, VC अनुशासनात्मक कमेटी की करेंगे बैठक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।