Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IGMC के महिला छात्रावास की चौथी मंजिल से गिरकर युवक की मौत, आखिर गर्ल्स हॉस्टल में कैसे घुसा छात्र?

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला (Indira Gandhi Medical College Shimla) के एक गर्ल्स हॉस्टल से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। आईजीएमसी के महिला छात्रावास की चौथी मंजिल से गिरकर युवक की मौत हो गई। अब हॉस्टल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगा है कि आखिर एक युवक महिला छात्रावास में कैसे घुसा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 18 Aug 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
IGMC के महिला छात्रावास की सुरक्षा पर उठे सवाल (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में एक प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के बाद पूरे देश में उबाल है। इसी बीच आईजीएमसी शिमला के कन्या छात्रावास की चौथी मंजिल से गिरकर एक युवक की मौत हो गई है।

सवाल यह उठ रहा है कि युवक कन्या छात्रावास में कैसे पहुंचा। आईजीएमसी कन्या छात्रावास की सुरक्षा व्यवस्था भी अब सवालों के घेरे में आ गई है।

निजी विश्वविद्यालय का छात्र था युवक

मृतक युवक की शिनाख्त कांगड़ा जिला के पालमपुर निवासी करण पटियाल 23 वर्षीय के रूप में हुई है। वह सोलन जिला स्थित एक निजी विश्वविद्यालय का छात्र था। हादसे के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। शिमला की सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी आशंका जताई जा रही है कि युवक हॉस्टल में रहने वाली किसी लड़की से मिलने आया था और पकड़े जाने के डर से चौथी मंजिल से कूद गया। जिससे इसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- Himachal: मंदिर में पहले टेका माथा, फिर शिवलिंग पर चढ़कर चुराई घंटी; घटना का वीडियो हो रहा वायरल

मामले की जांच कर रही है पुलिस

बहरहाल शिमला पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है। आधी रात को जब युवक के गिरने की आवाज आई तो स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने 108 एम्बुलेंस से युवक को इलाज के लिए आईजीएमसी पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक युवक की गिरने की वजह से मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। युवक के गर्ल्स हॉस्टल में घुसने की भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े- Kolkata Doctor Murder Case: BJP नेता के खिलाफ पुलिस का एक्शन, दो डॉक्टरों को भी किया तलब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर